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कर्मचारी द्वारा बदतमीजी से बात की गई जिसको लेकर काफी लोग नाराज हैं फीडर की रिकॉर्डिंग मौजूद

रिपोर्टर अश्वनी कुमार त्रिपाठी 

आज दिनांक 26 सितंबर 9 महीना 2025 विद्युत विभाग जिला बाराबंकी फीडर पलारी ग्राम पंचायत सुरसंन्डा के उपभोक्ता ने फोन के माध्यम से बिजली की समस्या आने की बार-बार कटौती के विषय में बात किया विद्युत तो कर्मचारी द्वारा बदतमीजी से बात की गई जिसको लेकर काफी लोग नाराज हैं फीडर नंबर 9453005253 जिसकी रिकॉर्डिंग मौजूद है ऐसे ही कर्मचारियों द्वारा सरकार की छवि को धूमिल किया जाता है अब देखना यह है खबर प्रसारित होने के बाद उच्च अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं

आपके द्वारा दी गई जानकारी गंभीर है, और इस प्रकार की घटनाएँ वाकई में उपभोक्ताओं के साथ अन्याय हैं। बिजली एक आवश्यक सेवा है, और यदि कोई उपभोक्ता समस्या की शिकायत करता है, तो संबंधित कर्मचारी का कर्तव्य है कि वह शिष्टाचारपूर्वक और जिम्मेदारी से उत्तर दे। बदतमीजी से बात करना न केवल अनुचित है, बल्कि इससे विभाग की और अंततः सरकार की छवि भी खराब होती है।

यहाँ एक समाचार शैली में लिखा गया संभावित खबर का प्रारूप प्रस्तुत है, जिसे स्थानीय मीडिया या सोशल मीडिया पोस्ट के रूप में प्रयोग किया जा सकता है:

विद्युत विभाग के कर्मचारी मोहम्मद कफिल की, द्वारा बदतमीजी से बात किया गया जिसको लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश, फीडर पलारी ग्राम पंचायत सुरसंडा का मामला
बाराबंकी – जिले के फीडर पलारी के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सुरसंडा के एक उपभोक्ता ने बिजली की बार-बार कटौती को लेकर जब संबंधित विद्युत विभाग के कर्मचारी से फोन पर संपर्क किया, तो उन्हें समस्या का समाधान देने के बजाय बदतमीजी का सामना करना पड़ा।

उपभोक्ता ने बताया कि उन्होंने कई बार बिजली कटौती की शिकायत की, परंतु जब फोन पर बात की तो फीडर नंबर 9453005253 पर मौजूद कर्मचारी ने अशोभनीय भाषा में उत्तर दिया। इस बातचीत की रिकॉर्डिंग उपभोक्ता के पास उपलब्ध है।

 

स्थानीय लोगों में इस व्यवहार को लेकर काफी नाराजगी देखी जा रही है। उनका कहना है कि अगर कर्मचारियों का यही रवैया रहा, तो आम जनता को कैसे न्याय मिलेगा? यह मामला अब उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जा रहा है, और देखना यह है कि क्या विभाग इसपर कोई सख्त कार्रवाई करता है या नहीं।

इस तरह की घटनाएँ न केवल सरकारी सेवाओं की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा करती हैं, बल्कि सरकार की छवि को भी नुकसान पहुँचाती हैं।

स्थानीय प्रशासन से लोगों की मांग है कि दोषी कर्मचारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए और भविष्य में उपभोक्ताओं के साथ सम्मानजनक व्यवहार सुनिश्चित किया जाए।

अगर आप इस मामले को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित कदम उठा सकते हैं:

रिकॉर्डिंग और विवरण सहित शिकायत जिले के अधीक्षण अभियंता (Superintending Engineer) या SDO को दें।

UPPCL की ऑनलाइन शिकायत पोर्टल पर लिखित शिकायत दर्ज करें।

RTI (सूचना का अधिकार) के तहत पूछ सकते हैं कि उस कॉल पर क्या कार्रवाई हुई।

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