Naradsamvad

गैर जनपदीय् गिरोह के दो शातिर चोर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भारी मात्रा मे सोने चांदी के जेवरात 5 मोबाइल सेट तीन हजार की नगदी, एक अदद देशी तमंचा जिन्दा कारतूस बरामद

 

कृष्ण कुमार शुक्ल,अब्दुल मोमिन नारद संवाद न्यूज

मसौली बाराबंकी। मुखबिर की सूचना पर मसौली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए गैर जनपदीय् गिरोह के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बड़ी मात्रा मे सोने चांदी के जेवरात 5 मोबाइल सेट सहित तीन हजार नगदी, व एक अदद देशी तमंचा 315 बोर का जिन्दा कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तारी के दौरान एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया ।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक अरुण प्रताप सिंह द्वारा अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम मे मसौली कस्बा प्रभारी अनिल कुमार सिंह हमराह नरेन्द्र कुमार, विकास यादव के साथ गस्त के दौरान भयारा मोड पर मौजूद थे। तभी थाना रामनगर से आये उपनिरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह राठौर व उमेश यादव मय हमराह.बृजेश कुमार आपस में विगत दिनों में हुई चोरी की घटनाओं के अनावरण के बारे में विचार विमर्श कर ही रहे थे तभी मुखबिर को सूचना मिली कि कुछ लोग रफी मेमोरियल इण्टर कालेज के पास चोरी के जेवरात व मोबाइल बेचने की फिराक में है। पुलिस ने घेराबंदी कर जनपद बहराइच के थाना फखरपुर के ग्राम खालिदपुर निवासी विनय गौड़ उर्फ छोटू पण्डित पुत्र गुरुनरायण की जामा तलाशी में एक अदद देशी तमंचा 315 बोर का जिन्दा कारतूस,दो हजार रुपए एक जोड़ी पायल,एक जोड़ी पायजेब,एक जोड़ी झुमकी, एक मंगलसूत्र, दो अदद स्मार्ट फोन और दूसरे अभियुक्त बाराबंकी जनपद के कोतवाली नगर क्षेत्र के अन्तर्गत रसूलपुर निवासी शशांक शुक्ला पुत्र राजेन्द्र शुक्ला के पास से एक जोड़ी झुमकी,सोने की एक अंगूठी,एक मंगलसूत्र, एक सोने का ओम का ठप्पा, एक जोड़ी नथुनी ,3 मोबाइल फोन,एक हजार रुपए नगदी, बरामद हुए है। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान अलग अलग क्षेत्रों में रात के समय घरों से जेवरात, मोबाइल व सामानों की चोरी की बात कबूल करते हुए कहा कि उसकी बिक्री से मिलने वाली धनराशि से परिवार का जीवनयापन करने के साथ खुद ऐशों आराम करते है। विगत दिनों में हम दोनों ने मिलकर अलग-अलग क्षेत्रों में कई घरों में चोरियां की है।चोरी में जेवरात, रुपए और मोबाइल को बेचने के लिए जनपद बहराइच के मसूरगंज जा रहे थे। लेकिन पुलिस को देखकर पकड़े जाने की डर से हम दोनों लोग स्कूल के पास छिप गये थे। जनवरी के पहले सप्ताह में मसौली के एक घर में चोरी की थी जिसमें 5 हजार नगदी, एक जोड़ी सोने की झुमकी, एक जोडी चांदी की पायल,एक मोबाइल सेट चोरी की थी।17 मार्च को थाना फतेहपुर के ग्राम हसनपुर टाडा में रात्रि में एक घर को निशाना बनाया जहां अलमारी और बॉक्स का ताला तोड़कर एक जोड़ी पायल, एक जोड़ी झुमकी, एक मंगलसूत्र,सोने का ओम, एक जोड़ी नथुनी आदि सामान हाथ लगे थे।इस चोरी की घटना में मिले जेवरात जनपद बहराइच के थाना दरगाह शरीफ के मन्सूरगंज के निवासी वसीम उर्फ मिट्टी तेल पुत्र जमील के यहां बेची थी।उसी धनराशि से मार्फीन आदि की खरीदारी भी किया।6 माह पूर्व रामनगर में एक घर को निशाना बनाया था। जिसमें एक स्मार्ट मोबाइल,एक गल्लक की में रखें कुल 12 हजार रुपये की नकदी चोरी की थी।दो माह पहले थाना रामनगर के भगौतीपुर में क्षेत्र के स्कूल से एक गैस सिलेंडर,एक भट्टी, प्रेशर कुकर ,चावल की चोरी को स्वीकार किया है। मसौली थाना प्रभारी अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों चोर जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। जिन्होंने आधा दर्जन से अधिक घटनाओं को स्वीकार किया है।इसी में एक सदस्य भागने में सफल रहा है।जिसकी तलाश की जा रही है। विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों को जेल भेज गया है।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

37200
Total Visitors
error: Content is protected !!