Sunday, May 19, 2024
HomeLatest Newsरामनगर  एसडीएम व सी ओ ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा त्यौहार के...

रामनगर  एसडीएम व सी ओ ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा त्यौहार के तहत थाना मसौली पर की बैठक 

 

रिपोर्ट/कृष्ण कुमार शुक्ल/अब्दुल मोमिन

रामनगर बाराबंकी। दुर्गा पूजा व दशहरा पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए सोमवार को थाना मुख्यालय पर रामनगर उपजिलाधिकारी एव रामनगर पुलिस क्षेत्राधिकारी की मौजूदूगी मे दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों एव सम्भ्रान्त जनो के बीच बैठक मसौली  थाना पर सम्पन हुई।उपजिलाधिकारी अनुराग सिंह ने लोगों से त्योहार को परंपरागत ढंग से शांतिपूर्ण माहौल में मनाने की अपील करते हुए दुर्गा पंडाल, महिला सुरक्षा, आग से बचाव, विद्युत सप्लाई, मूर्ति विसर्जन आदि के बारे मे विस्तृत रूप से सभी को जानकारी देते हुए कहा कि पंडाल में लाइटिंग कार्य में कटे हुए तारों का उपयोग बिल्कुल न करें। कई बार विद्युत करंट से दुर्घटनाएं सुनने को मिलती हैं। दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों द्वारा महिला सुरक्षा और शान्ति माहौल बनाएं रखने हेतु पहले से ही रणनीति बना ले। थाना क्षेत्र में पूर्व से ही स्थापित की जाने वाली ही मूर्तियां स्थापित की जाएगी। यदि किसी को नई मूर्ति स्थापित करनी है। तो वह पहले अनुमति प्राप्त कर ले। यदि बिना अनुमति के किसी के द्वारा मूर्ति स्थापित की गईं तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
पीस कमेटी मे उपस्थित लोगो से अपील करते हुए क्षेत्राधिकारी रामनगर हर्षित चौहान ने कहा कि दुर्गा पूजा उत्सव मे अश्लील गाने बिल्कुल न बजे धार्मिक आयोजन है धार्मिक गाने ही बजे। पुलिस लगातार क्षेत्र में भ्रमणशील रह कर दुर्गा पांडलो के अध्यक्ष और सदस्यों से वार्ता करती रहेंगी, यदि कहीं पर विवाद उत्पन्न होने की आशंका हो तो तत्काल डायल 112 व थाना के सीयूजी नम्बर तथा हल्का दरोगा को सूचना दे। पंडाल के पास यदि किसी के द्वारा शराब का सेवन किया गया हुआ मिला तो मशीन से जांच कर कार्रवाई भी की जायेगी। हमेशा की तरह इस बार भी सभी लोग शांति माहौल में शारदीय नवरात्र धूमधाम से मनाएं।
        नवागत थानाध्यक्ष गजेंद्र प्रताप सिंह ने उपस्थित लोगो से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि क्षेत्र मे 51 जगहों पर प्रतिमाओ का पंडाल पूर्व बनाया जायेगा। मूर्तियों की नंबरिंग की गई। ताकि जुलूस को लेकर कोई समस्या न हो उन्होंने दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों से कहा कि प्रत्येक प्रतिमा स्थल पर वालंटियर नियुक्त करे जो पुलिस का काम करेंगे। थानाध्यक्ष गजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जुलूस के दौरान मूर्ति को आगे पीछे करने को लेकर विवाद की स्थिति पैदा न हो, इसके लिए नंबरिंग की जायेगी तथा जुलुस मे यदि कोई शराब के नशे मे मिला तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
     इस मौक़े पर चौकी प्रभारी सहादतगंज रूपेंद्र कुमार मिश्रा, वरिष्ठ उपनिरीक्षक शमशाद अली, रमेश्चंद्र, ग्राम प्रधान अनीस अफजाल अंसारी, मसौली दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष प्रेमनंद वर्मा, प्रधान विनोद कुमार वर्मा, सहादतगंज रामलीला कमेटी अध्यक्ष दिलीप दीक्षित, प्रधान विनोद कुमार वर्मा, श्रीकांत रावत, रामसिंह यादव, रंजीत कुमार,  नीरज रावत, सुनील रावत, बलजीत सिंह, नूर मोहम्मद, इरशाद कामिल, हारिश शौकत, अहमदद्दीन, अरुण सिंह शिब्बू, पप्पू बीडीसी, मतीन अंसारी सहित क्षेत्र के ग्राम प्रधान एव दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े