Naradsamvad

जल शक्ति राज्यमंत्री ने घाघरा नदी के बांधो का किया स्थलीय निरीक्षण

 

 

 

            रिपोर्ट:वाइस एडिटर के के शुक्ल /अंजनी अवस्थी

रामनगर बाराबंकी।तहसील रामनगर अंतर्गत शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने दल बल के साथ सरयू( घाघरा) नदी के बांधों का स्थलीय निरीक्षण किया।सरयू नदी के चहलारी घाट गणेशपुर तट बँध पर चल रहे बाढ़ नियंत्रण कार्य का निरीक्षण कर कार्य प्रगति के लिए सम्बंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।श्री निषाद ने संभावित बाढ़ से बचाव हेतु एल्गिन ब्रिज के अपस्ट्रींम के चहलारी घाट-गणेशपुर तटबँध के सुरक्षार्थ हेतु मध्य में निर्माणाधीन रीवेटमेंट एवं पिचिंग कार्य का भी अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। उनके साथ में बाढ़ खंड अधिकारी शशिकांत सिंह ने नक्शा के माध्यम से कहां-कहां बाढ़ आती है और कौन से बांधों पर कार्य चल रहा है सबसे ज्यादा खतरा किन गांवो पर बना रहता है इस संबंध में जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश को अवगत कराया। इस अवसर पर एसडीएम तान्या यादव सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

तटबंध पर मानकविहीन लगऊ खडंजे को देखकर बिफरे मंत्री

रामनगर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत सरयू व सुमली नदी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों निरीक्षण करते समय सरयू नदी के पुरैना तटबंध पर लगे लगभग 3 किलोमीटर खडंजे को देखकर अधिकारियों से नाराजगी प्रकट की। प्राप्त जानकारी के अनुसार तटबंध पर लगा खड़ंजा मानक के अनुरूप न पाकर मंत्री ने गाड़ी रोकी और अधिकारियों को कडी फटकार भी लगाई ।मंत्री ने घाघरा नदी के तटबंध पर हो रहे पिचिंग कार्य को भी देखा । रामनगर डाक बंगले पर बाढ़ खण्ड के अधिकारियों के साथ जलशक्ति मंत्री रामकेश निषाद ने बैठक कर बाढ़ से निपटने के लिए तैयारियों में जुट जाने को दिशा निर्देश भी दिए ।इस अवसर पर बाढ़ खंड अधिशासी अभियंता शशिकांत ,जेई धनंजय तिवारी, जेई योगेश गुप्ता ,जेई नितिन पांडे एई रितिक मिश्रा ,नहर विभाग के अधिशासी अधिकारी राकेश वर्मा सहित तमाम विभागीय व प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने लोधेश्वर शिवलिंग का किया जलाभिषेक

उत्तरप्रदेश राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने बांधो के निरीक्षण के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं के कहने पर महादेवा स्थित ऐतिहासिक शिवलिंग श्री लोधेश्वर धाम पहुंचकर जलाभिषेक किया। लोधेश्वर धाम के पूजन अर्चन करने के बाद पर्यावरण प्रेमी मोनू भास्कर व वैभव मिश्रा जीतू ने गेस्ट हाउस में राज्यमंत्री रामकेश निषाद का स्वागत सम्मान किया।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

37169
Total Visitors
error: Content is protected !!