Saturday, April 20, 2024
HomeLatest Newsमहादेवा का जर्जर राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय का भवन राम भरोसे

महादेवा का जर्जर राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय का भवन राम भरोसे

 

 

 

महादेवा आयुर्वेद चिकित्सालय का जर्जर भवन

छत से होम्योपैथिक दवाइयों पर पड़ी धूल

रिपोर्ट:वाइस एडिटर के के शुक्ल नारद संवाद न्यूज रामनगर बाराबंकी। तहसील रामनगर के महादेवा में होम्योपैथिक चिकित्सालय का परिसर अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। महादेवा का होम्योपैथिक भवन पूरी तरीके से जर्जर हो चुका है कभी भी भवन भरभरा कर नीचे गिर सकता है। अंदर भवन के चारों तरफ दीवारें चिटकी हुई है, और ऊपर की छत भी बिल्कुल जर्जर हो गई है।दीवार के प्लास्टर का मसाला लटक रहा है ईटें दिख रही हैं कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। डॉक्टरों की जान का खतरा हमेशा इस भवन में बना रहता है। होम्योपैथिक चिकित्सालय बाहर से भी देखने में बहुत ही खराब लगता है कभी रंगाई पुताई तो की ही नहीं गई ऐसा देखने से लग रहा है, की भूत बंगला है अगर होम्योपैथिक चिकित्सालय का बोर्ड ना लगा हो तो कोई समझेगा ही नहीं कि यह राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय है। जबकि भारी मात्रा में दर्जनों गांवों के मरीज होम्योपैथिक दवाइयां लेने महादेवा पहुंचते हैं।बता दे दवाइयों का रखरखाव अंदर ठीक नहीं है दवाइयां ऐसे ही खुली जगह में अंदर रखी हुई है ऊपर से धूल गिर रही है संबंधित अधिकारी जान कर भी अंजान बने हुए हैं डॉक्टरों की जान माल से खिलवाड़ कर रहे हैं।

*जर्जर भवन का गिरा मलवा बाल बाल बची चिकित्सा अधिकारी*

राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सुषमा सिंह ने बताया आज भवन से जर्जर मसाला का प्लास्टर गिरा है बाल बाल बचे हम लोग हमने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की है विभागीय अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक जर्जर भवन सही नही किया गया। हमारे चिकित्सालय में काफी संख्या में मरीज आते हैं बैठने की भी सही व्यवस्था नहीं है एसडीएम रामनगर तान्या को भी अवगत कराया जा चुका है। अगर बरसात होने के पहले सही नहीं कराया गया भवन तो भरभरा कर गिर सकता है।
उत्तर प्रदेश अयोध्या मंडल की चिकित्सा अधिकारी संगीता भाटिया ने बताया शासन को पत्र लिखकर भेजा जा चुका है जल्द ही भवन का निर्माण कार्य कराया जाएगा हमने स्वास्थ्य मंत्री ,बाराबंकी सांसद, जिला अधिकारी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े