Naradsamvad

भास्कर अपडेट्स: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए MNS की पहली लिस्ट जारी, दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News Live Updates; Maharashtra Assembly Election NDA Seat Sharing | Delhi Mumbai News

23 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने ठाणे और कल्याण ग्रामीण विधानसभा से दो उम्मीदवारों की घोषणा की है। ठाणे से अविनाश जाधव और कल्याण ग्रामीण से राजू पाटिल को टिकट दिया गया है। मनसे चुनाव में अकेले उतरी है। ​​​​​​​

आज की अन्य बड़ी खबरें…

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में 4 नक्सलियों का एनकाउंटर, सी60 कमांडो टीम-CRPF की कार्रवाई

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार को 4 नक्सलियों का एनकाउंटर किया गया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ छत्तीसगढ़ के नारायणपुर की सीमा से लगे इलाके में हुई। गढ़चिरौली पुलिस की सी60 कमांडो टीम और सीआरपीएफ ने मिलकर इस एनकाउंटर को अंजाम दिया। पूरी खबर पढ़ें…

अकोला में योगेंद्र यादव के साथ अभद्रता, सभा नहीं होने दी

अकोला (महाराष्ट्र) में सोमवार को राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव के साथ अभद्रता की गई। वे भारत जोड़ो अभियान के तहत विदर्भ दौरे पर थे। यादव “संविधान की रक्षा और हमारा वोट” विषय पर सम्मेलन कर रहे थे तभी 40-50 लोगों की भीड़ मंच पर चढ़ गई और उनके साथ अभद्रता की। स्थानीय लोगों ने उन्हें किसी तरह बचाया। सभा वहीं समाप्त हो गई। बाद में पुलिस ने वहां पहुंचकर स्थिति को संभाला।

जम्मू-कश्मीर सीएम उमर अब्दुल्ला ने बडगाम विधानसभा सीट छोड़ी, गांदरबल बरकरार रखी

जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला ने बडगाम विधानसभा सीट छोड़ है। उन्होंने गांदरबल सीट बरकरार रखी है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने दोनों सीटों से चुनाव लड़ा था और दोनों पर जीत हासिल की थी। अब्दुल्ला के फैसले का प्रोटेम स्पीकर मुबारक गुल ने सोमवार को सदन में ऐलान किया। गांदरबल विधानसभा सीट अब्दुल्ला परिवार का गढ़ मानी जाती है। 54 साल के उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान 2009 से 2014 तक यहां से विधायक थे।

भारत-चीन के बीच LAC पर पेट्रोलिंग को लेकर समझौता, सीमा विवाद को जल्द सुलझाने के लिए संकल्प पारित

भारत और चीन के बीच LAC पर पेट्रोलिंग को समझौता हो गया है। विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में भारत और चीन के बीच राजनयिक और सैन्य स्तर पर कई वार्ताएं हुई हैं। इन वार्ताओं के परिणामस्वरूप दोनों देश के बीच LAC पर पेट्रोलिंग को लेकर समझौता हुआ है। साथ ही दोनों देशों ने 2020 में पैदा हुए सीमा तनाव को जल्द सुलझाने के लिए संकल्प भी पारित किया गया है। पूरी खबर पढ़ें…

‘हिंदुत्व’ शब्द को ‘भारतीय संविधानत्व’ से बदलने की याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट बोला- यह प्रक्रिया दुरुपयोग है

सुप्रीम कोर्ट ने हिंदुत्व शब्द को ‘भारतीय संविधानत्व’ शब्द से बदलने की याचिका को खारिज कर दिया है। CJI चंद्रचूड़, जस्टिस जेपी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने सोमवार को कहा कि यह प्रक्रिया का दुरुपयोग होगा। हम इस याचिका को स्वीकार नहीं करेंगे। याचिका दिल्ली के विकासपुरी में रहने वाले SN कुंद्रा ने लगाई थी

गुजरात यूनिवर्सिटी मानहानि केस- केजरीवाल की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज, PM की डिग्री पर सवाल उठाए थे

गुजरात यूनिवर्सिटी मानहानि केस में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सेशन कोर्ट ने समन जारी किया था, जिसके खिलाफ केजरीवाल ने हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

अब सुप्रीम कोर्ट से भी सोमवार को केजरीवाल की याचिका खारिज हो गई है। जस्टिस ऋषिकेश रॉय और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच ने कहा संजय सिंह के खिलाफ भी इसी केस से जुड़ी याचिका लगाई गई थी, जो 8 अप्रैल को खारिज कर दी गई थी। हमें इस केस को लेकर एक जैसी अप्रोच रखनी होगी।

दरअसल, 2023 में संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की डिग्री को लेकर सवाल उठाए थे। इसे लेकर ही गुजरात यूनिवर्सिटी की ओर से केजरीवाल और संजय सिंह के खिलाफ मानहानि केस दर्ज किया था। पूरी खबर पढ़ें…

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार को 8वीं से 10वीं कक्षा की छमाही परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित करने से रोका

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्नाटक सरकार को विभिन्न कक्षाओं के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करके छात्रों को परेशान करने के लिए फटकार लगाई और अगले आदेश तक कक्षा 8, 9 और 10 की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने से रोक दिया।

जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और सतीश चंद्र शर्मा की पीठ ने निर्देश दिया कि यदि किसी जिले में परीक्षा आयोजित नहीं की गई है, तो उसे नहीं लिया जाएगा।

15 दिन से नमक और पानी पीकर अनशन कर रहे सोनम वांगचुक; अनशन को शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का समर्थन मिला

लद्दाखी पर्यावरणविद् सोनम वांगचुक के अनशन का आज 16वां दिन है। पिछले 15 दिनों से नमक और पानी पीकर अनशन पर बैठे वांगचुक को जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का समर्थन मिला। रविवार को वे लेह के शहीद पार्क में धरना स्थल पर पहुंचे।

वांगचुक ने 5 अक्टूबर से स्टेटहुड और संविधान की छठी अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की है। उनकी इस मांग को लेह एपेक्स बॉडी (एलएबी) और कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस (केडीए) दोनों का समर्थन मिला है।

पुणे के मंडई मेट्रो स्टेशन पर आग लगी, कोई घायल नहीं

महाराष्ट्र के पुणे में मंडई मेट्रो स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर रविवार आधी रात को आग लग गई, हालांकि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। फायर विभाग के मुताबिक, वेल्डिंग के दौरान फोम में आग लगने से यह घटना घटी।

फायर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर काबू पा लिया गया।

भाजपा और कांग्रेस ने असम उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

कांग्रेस ने रविवार शाम असम की 5 विधानसभा सीटों धोलाई, सिदली, बोंगाईगांव और समागुरी पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की। इन सीटों के अलावा बेहाली विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव है। ये सभी सीटों के विधायक लोकसभा चुनाव जीते हैं। इसके कारण ये सीटें खाली हुई हैं।

कांग्रेस ने समागुरी से कांग्रेस नेता रकीबुल हुसैन के बेटे तंजील को उम्मीदवार बनाया है। रकीबुल पहले यहीं से विधायक थे। धोलाई से ध्रुबज्योति पुरकायस्थ, सिदली से संजीब वारले और बोंगाईगांव से ब्रजेंजीत सिन्हा को टिकट दिया गैय़ कांग्रेस ने बेहाली सीट I.N.D.I.A ब्लॉक के लिए छोड़ी है, यहां से CPI (ML) के बिबेक दास को उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा ने शनिवार को उपचुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नाम जारी किए – निहार रंजन दास (धोलाई), दिगंत घाटवार (बेहाली) और दिप्लू रंजन सरमा (समागुरी) से चुनाव लड़ेंगे। बोंगाईगांव और सिदली में भाजपा के सहयोगी AGP और UPPL के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। इन सभी सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को रिजल्ट आएगा।

Source

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

632635
Total Visitors
error: Content is protected !!