Naradsamvad

बस्ती: गरीब महिला के घर पर चला बुलडोजर, सपा नेता बोले- ‘प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा’


Basti News: बुलडोजर से गरीब महिला का घर गिरा देने के मामले में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे कार्रवाई न होने से नाराज दिखे. बस्ती मंडल के कमिश्नर अखिलेश सिंह से तत्काल गरीब महिला के मामले में कार्रवाई के लिए निर्देश दिए. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसी गरीब के घर को गिराने वाले माफिया इस कदर हावी है कि प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा. 

माता प्रसाद पांडे ने प्रमुख सचिव गृह को भी पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की. यह गैंग आपके विवादित जमीन पर पहुंचकर आपके अवैध कब्जे पर हो रहे निर्माण को ध्वस्त कर देगा और जमीन को आपके कब्जे में भी दे देगा. इस गैंग का सरगना परवेज है और उसके दो साथी जगराम और अजय पटेल इस काम में महारथ हासिल कर रखे है.

मकान तोड़कर मलबा भी उठा ले गए दबंग
बीते दिनों सोनहा थाना क्षेत्र के पिरैला गांव में इस गैंग ने एक गरीब महिला झीनका देवी के वर्षों पुराने दुकान के निर्माण को बुलडोजर लेकर ध्वस्त कर दिया. इस गैंग ने पीड़िता को दुकानों को हटाने का अल्टीमेटम दिया था क्योंकि इन दुकानों के पीछे बेशकीमती जमीन को परवेज और उसके साथियों ने खरीद लिया. इस जमीन पर जाने के लिए उनके पास कोई रास्ता नहीं था, फिर क्या था जब महिला ने दुकानों को हटाने से मना किया तो वे बुलडोजर लेकर आए और सभी दुकान को गिरा दिया फिर उसका मलबा भी उठा ले गए.

यह मामला जब मीडिया की सुर्खियों में आया तब जिलाधिकारी के निर्देश के बाद मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान और सदर तहसील के उप जिलाधिकारी शत्रुघ्न पाठक राजस्व टीम के साथ जांच करने पहुंचे. जांच के दौरान उन्होंने बुलडोजर माफिया को काफी फटकार भी लगाया बावजूद इसके लौट कर आने के बाद इन अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की.

अधिकारियों ने माफियाओं को ठहराया सही
अधिकारियों ने बुलडोजर माफिया को ही सही ठहराते हुए कहा कि उन्होंने जो किया वह गलत नहीं है. अरे साहब क्या आप यह बात तब भी कहते जब आपके किसी करीबी के मकान पर ये माफिया बुलडोजर चलाएं होते. बेचारी एक गरीब महिला के निर्माण पर इन माफियाओं ने बिना किसी आदेश के गरीब के आशियाने पर बुलडोजर चला दिया लेकिन अधिकारियों को इसमें कुछ गलत नहीं दिखा रहा है.

ये भी पढ़ें: दीपावली से पहले लखनऊ में ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम, लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा



Source link

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

643499
Total Visitors
error: Content is protected !!