Naradsamvad

ब्रेकिंग न्यूज़
शाहजहाँपुर: माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में जारी शासनादेश में फर्जी आंकड़े प्रस्तुत करना डीएसओ शाहजहांपुर को पड़ गया महंगा… निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वाहन करें अभियंता:जिलाधिकारी  श्रीरामजानकी ठाकुरद्वारा मंदिर के सेवादारों ने नगर में निकाला कन्हैया डोल  सोलह वर्षीय युवती के रेप के मामले में प्रभारी निरीक्षक मसौली लाइन हाजिर व त्रिलोकपुर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार निलंबित  बाराबंकी पुलिस प्रशासन नें धोखाधड़ी व जालसाजी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य की पांच करोड़ बीस लाख रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत किया कुर्क हमारे प्रदेश के किसान आज उपज में महाराष्ट्र के केले को दे रहे टक्कर : मोनिका एस. गर्ग

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट लोक सभागार में शांति समिति की बैठक कर आगामी त्योहारों को शांति तथा सौहार्द से मनाने की लोगों से अपील की

 

 

 

कृष्ण कुमार शुक्ल,नारद संवाद बाराबंकी। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने आगामी त्योहारों नाग पंचमी, मोहर्रम, रक्षा बंधन व श्रावण मास के अवसर पर जनपद के नागरिकों से अपील की है कि आपसी सौहार्द और भाईचारे की भावना के साथ यह त्यौहार मनाएं।जिला अधिकारी श्री झा ने कहा कि जनपद बाराबंकी के लोगों ने हमेशा शांति बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग किया है और हमेशा अपने शांति प्रिय होने का सबूत दिया है, उम्मीद है आगे भी ऐसा ही होता रहेगा।गुरुवार को कलेक्ट्रेट लोकसभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की डी एम अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) अरुण सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा सहित जनपद के समस्त उप जिलधिकारी, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी आदि उपस्थित रहे। बैठक में विभिन्न सामाजिक एवं स्वयं सेवी संगठनों तथा शांति समिति सदस्यों ने भाग लिया। जिलाधिकारी ने बैठक में मौजूद शांति समिति के सदस्यों से कहा कि कोई भी ऐसी समस्या नहीं है जिसका आपसी समझदारी से समाधान संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि आजकल बारिश का मौसम है और बिजली के तारों से ताजिया एवं अलम आदि को बचाने का प्रयास अपने अपने स्तर पर अवश्य करें। उन्होंने कहा की ताजिया की ऊंचाई ज्यादा ना रखें, जिससे उसे ले जाने में अवरोध उत्पन्न न हो।उन्होंने कहा कि किसी भी धार्मिक आयोजन के दौरान सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए कि कोई अप्रिय घटना न घटे। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की घटना या दुर्घटना या समस्या के समाधान के लिए अपने क्षेत्र के उप जिलाधिकारी अथवा सम्बंधित पुलिस अधिकारी को तत्काल सूचना अवश्य दें।
जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने सभी उप जिलाधिकारियों तथा पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मोहर्रम के जुलूसों के निर्धारित मार्गों का संयुक्त रूप से नियमित भ्रमण कर मार्गों पर प्रकाश की व्यवस्था तथा गड्ढे आदि भरवाने का कार्य सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित नगर पालिका परिषद तथा नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने अपने क्षेत्रों में पेयजल, साफ सफाई आदि की व्यवस्था नियमित रूप से कराएं।अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को बिजली के तारों तथा अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए और कहा कि बिजली की आपूर्ति की निरंतरता को भी बनाए रखा जाए। अंत में जिलाधिकारी ने समस्त जनपद वासियों को आगामी त्योहारों की बधाई देते हुए त्योहारों को स्वच्छ वातावरण एवं शांतिपूर्ण माहौल में मनाने की अपील की ।
बैठक में पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि बिजली के तारों तथा पोल आदि के समीप से गुजरते हुए अत्यधिक सावधानी रखें तथा अपने अपने क्षेत्रों के प्रभावशाली लोग जिम्मेदार की भूमिका का निर्वहन करें और प्रशासन के साथ सहयोग बनाए रखें तथा युवा लोगों को आयोजन के महत्व को समझाएं और उन्हें अनुशासित रहने की सीख भी दें। उन्होंने कहा कि किसी भी आयोजन का मुख्य उददेश्य उसको सफल बनाना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी नई परम्परा को शुरु करने की इजाजत नहीं दी जाएगी और निर्धारित मार्गो पर ही जुलूस का आयोजन किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी थाना अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में आगामी त्यौहारों को लेकर भ्रमणशील रहे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर सतर्क दृष्टि बनाए रखें तथा अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

387123
Total Visitors
error: Content is protected !!