Sunday, May 19, 2024
Homeसफदरगंजसफदरगंज थाना पर उपजिलाधिकारी सदर विजय कुमार त्रिवेदी व पुलिस उपाधीक्षक सुमित...

सफदरगंज थाना पर उपजिलाधिकारी सदर विजय कुमार त्रिवेदी व पुलिस उपाधीक्षक सुमित त्रिपाठी की मौजूदगी मे शांति समिति की बैठक सम्पन्न

 

रिपोर्ट/अब्दुल मोमिन नारद संवाद क्राइम रिपोर्टर
मसौली बाराबंकी।लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा चुनाव 2024 और रंगो का त्योहार होली, रमजान एव ईद के मद्येनजर क्षेत्र मे विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए रविवार को सफदरगंज थाना मुख्यालय पर उपजिलाधिकारी सदर विजय कुमार त्रिवेदी एव पुलिस उपाधीक्षक सुमित त्रिपाठी की मौजूदगी मे शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई जिसमे उपस्थित जनप्रतिनिधियों सम्भ्रान्त जनो से सहयोग की अपील की गयी।
उपजिलाधिकारी विजय कुमार त्रिवेदी ने कहा कि होली का पर्व आपसी भाईचारे का संदेश देता है। इससे लोगों को सीख लेनी चहिए। रंग-गुलाल उड़ाते समय बवाल न करें ताकि होली का पर्व सुखमय तरीके से संपन्न हो। उन्होंने कहा कि रमजान एव होली त्यौहार एक साथ पड़ रहे जिसमे आप सभी लोगो को जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय देना है आप सभी लोग मिलजुलकर अपना अपना त्यौहार मनाये। उपजिलाधिकारी श्री त्रिवेदी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कस्बों और गांवों में हुड़दंग न करने की मौजूद लोगों से अपील की।
सीओ सुमित त्रिपाठी ने कहा कि होली पर्व व लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। जिन गांवों में होलिका दहन का स्थान चिह्नित है, वहां लोग उसी स्थान पर होलिका दहन करें। कहीं भी बवाल न हो इसके लिए पुलिस नजर रख रही है। सीओ सुमित त्रिपाठी ने कहा कि लाउडस्पीकर हाईकोर्ट सुप्रीम कोर्ट के मानकानुसार ही प्रयोग किया जायेगा तथा मोबाइल फोन पर आने वाले अपत्तिजनक मैसेज को फारवर्ड करने से बचे। चुनाव के समय अपने मतदान को गोपनीय ढंग से प्रयोग करे तथा मतदान करते समय वीडियो सेल्फी न लेने की सलाह दी। पुलिस मित्र की अहम भूमिका रहेगी।
प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने जनप्रतिनिधियों से पुलिस को सहयोग करने की बात करते हुए कहा कि जहां पर पुलिस बल की जरूरत है वहां पुलिस बल की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सभी डीजे वालों पर डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध की जानकारी दी। होली के दिन डीजे बजाते, शराब के नशे व शांति व्यवस्था को भंग करने वाले पर पुलिस की पैनी नजर रखेगी।
इस मौक़े पर जिला पंचायत सदस्य मनोज सोनी, ग्राम प्रधान सोमनाथ राजपूत, आमीन सिकंदर, पप्पू जयसवाल, अजय वर्मा, विनय कुमार, अनिल वर्मा, मतलब अंसारी, मनोज शर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े