Thursday, May 2, 2024
HomeLatest Newsकर्बला के मैदान में आठवी मोहर्रम को हुई हजरत कासिम की शहादत

कर्बला के मैदान में आठवी मोहर्रम को हुई हजरत कासिम की शहादत

रिपोर्ट सतीश कुमार

 

सुबेहा बाराबंकी। कर्बला के मैदान में आठवी मोहर्रम को हुई हजरत कासिम की शहादत की याद में ब्रस्पतिवार को क्षेत्र में अलम का जुलुस परम्परागत एवं अकीदत के साथ निकाला गया। जुलुस के दौरान शांति बनाये रखने के उद्देश्य से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।
पैगम्बर ए इस्लाम हजरत मुहम्मद( सल0) के नवासे हजरत इमाम हुसैन( रजि0) एवं उनके 72 साथियों की कर्बला के मैदान में हुई शहादत की याद में प्रति वर्ष मनाये जाने वाले मोहर्रम का पर्व चाँद निकलते ही हुसैन के अकीदतमंद शोक में डूब जाते है। कर्बला के मैदान में आठवी मोहर्रम को हजरत कासिम की शहादत की याद में अलम का जुलुस निकाला जाता हैं। बुधवार को कस्बा हैदरगढ़,सुबेहा,रामपुर कटरा, रसूलपुर, बद्रीपुर, जगदीश आवापुर, सहित ग्रामीण अंचलों में हजरत इमाम हुसैन( रजि0) के बेटे हजरत कासिम की शहादत की याद में अलम का जुलुस मोहरमी ढोल एवं तासे के साथ निर्धारित मार्गो से अकीदत के साथ निकाला गया। जुलुस में हजरत इमाम हुसैन के अकीदतमंदों चौकी चौराहा स्थित साहिल इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर फहीम खान, समाजसेवी आमिर, ने पुलाव,सबील सरबत सहित अन्य खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। प्रधान प्रतिनिधि दीनबंधु पांडे, रईस अहमद, समसुद्दीन, मुकेश, प्रधान हाफिज फुरकान, सभी लोगो ने बड़ी हरसो हल्लाश के साथ मनाया गया।

जुलुस में शांति बनाये रखने के उद्देश्य से थानाध्यक्ष सुजीत कुमार सोनकर, उपनिरीक्षक विजय सिंह, मोहित कुमार, अभिषेक, धीरेंद्र कुमार, सहित भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े