Wednesday, May 8, 2024
HomeLatest Newsमढ़ना गांव में नर्मदेश्वर महादेव का मनाया गया स्थापना दिवस

मढ़ना गांव में नर्मदेश्वर महादेव का मनाया गया स्थापना दिवस

 

         रिपोर्ट:कृष्ण कुमार नारद संवाद

रामनगर बाराबंकी।नर्मदेश्वर महादेव मंदिर स्थापना जन्म दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ कर हवन पूजन कर तीन गांवों की कन्याओं को भोजन कराने के बाद विशालभंडारे का आयोजन किया गया। अवस्थी परिवार व ग्राम वासियों के सहयोग के द्वारा ग्राम मढ़ना में आज भंडारे का आयोजन किया गया।नर्मदेश्वर महादेव शिवलिंग की स्थापना सन 2008 में गंगा प्रसाद त्रिवेदी ने अपनी पत्नी समेत ग्राम मढ़ना पहुंचकर अवस्थी परिवार को शिवलिग स्थापित करने के लिए दान स्वरूप दे दिया।
बता दे इसके पहले कोई भी मंदिर ग्राम सभा मढ़ना में नहीं था। सभी के सहयोग से मंदिर की स्थापना ग्राम सभा में कर दी गई।मंदिर बनाने के लिए भूमि दान स्वरूप पंडित गिरिजाशंकर अवस्थी ने दे दी और मंदिर का निर्माण कर दिया गया।उसी के उपलक्ष्य में आज पूरा गांव नर्मदेश्वर महादेव की सालगिरह मना रहा है।
इस अवसर पर अशोक अवस्थी उर्फ कुमेरी समाजसेवी अवधेश शुक्ला हरिशंकर अवस्थी प्रदीप अवस्थी संदीप अवस्थी कुलदीप अवस्थी हरिओम अवस्थी,सुशील शुक्ला विनय अवस्थी रामकुमार तिवारी वरुण तिवारी उमाशंकर अवस्थी नीरज शुक्ला सहित हजारों ग्राम वासियों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े