Saturday, April 20, 2024
HomeLatest Newsएक दिवसीय निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का उदघाटन

एक दिवसीय निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का उदघाटन

 

               क्राइम रिपोर्टर:अब्दुल मोमिन

मसौली, बाराबंकी। दि लेप्रोसी मिशन टीएलएम हॉस्पिटल के तत्वाधान में गुरुवार को पंचायत भवन बड़ागाँव में एक दिवसीय निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 103 ग्रामीणों की आँखों की जाँच वरिष्ठ चिकित्सक डॉ0 लीना सिंह एव उनकी टीम द्वारा की गयी।निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का उदघाटन अवर अभियंता लघु सिंचाई आर के प्रकाश द्वारा फीता काटकर किया गया उन्होंने कहा कि ईश्वर की सबसे बड़ी अनमोल तोहफा आँख है जिसकी हिफाजत के लिए समय समय पर जाँच कराना बहुत जरूरी है। अवर अभियंता ने कहा कि आँखों को बीमारियों से बचाना बहुत जरूरी है नहीं तो उम्र से पहले ही हमें आंखों से संबंधित बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अगर समय-समय पर इनकी साफ-सफाई और व्यायाम की तरफ ध्यान दिया जाए तो गंदगी से होने वाली इंफैक्शन को शुरू होने से पहले ही खत्म किया जा सकता है।
प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद ने कहा कि इस दुनिया में जन्म लेने वाले जितने भी प्राणी हैं। उनके लिए आंखें अनमोल हैं। इसलिए इनकी देखभाल बहुत जरूरी है। आखिर आंखें हैं तो दुनिया की तमाम खूबसूरती का हमारे लिए मायने है। आंखें हमारे लिए अनमोल हैं और इसके बिना हम इस खूबसूरत दुनिया को नहीं देख सकते। यह जानते हुए भी अक्सर हम आंखों के स्वास्थ्य के बारे में बहुत गंभीरता से नहीं सोचते है जिसके कारण दिक्कते होती हैं इसलिए समय समय पर आंखों की जांच जरूर कराना चाहिए।
इस मौके पर टीएलएम प्रबन्धक दिलीप वर्मा, स्टाफ नर्स पदमजा, मुमताज अली, जाकिर अली, पंचायत सहायक मोनिका वर्मा, हाफिज कुतुबुद्दीन अंसारी, इशरत अली, परशुराम यादव, अनवर शाह, वहीद अंसारी, पप्पू बीडीसी, मन्नान अहमद, इस्लाम शाह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े