Naradsamvad

प्रज्ञेश्वर महादेव गायत्री शक्तिपीठ पर संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का होगा आयोजन

 

सनातन धर्म के उत्थान तथा विश्व कल्याण के लिए गायत्री परिवार द्वारा राष्ट्र में सनातन धर्म की जागरूकता हेतु महाशिवरात्रि महोत्सव पर संगीतमयी श्रीमद् भागवत कथा एवं गायत्री महायज्ञ का 16 फरवरी को होगा आयोजन

 

 

रिपोर्ट के के शुक्ल/ अंजनी अवस्थी रामनगर बाराबंकी

रामनगर बाराबंकी।पंडित दीन दयाल उपाध्याय आदर्श नगर पंचायत रामनगर क्षेत्र में स्थित गायत्री शक्तिपीठ के श्री प्रज्ञेश्वर महादेव मंदिर में सनातन धर्म के उत्थान तथा समस्त विश्व कल्याण के लिए गायत्री परिवार द्वारा समाज राष्ट्र में सनातन धर्म की जागरूकता हेतु महाशिवरात्रि महोत्सव पर संगीतमयी श्रीमद् भागवत कथा एवं गायत्री महायज्ञ का आयोजन 16 फरवरी 2023 से किया जा रहा है ।यह कथा 23 फरवरी 2023 तक पूर्णाहुति तथा महाप्रसाद वितरण भंडारा के साथ संपन्न होगा। 

इस कार्यक्रम में 16 फरवरी को कलश स्थापना एवं श्रीमद् भागवत कथा महत्व का प्रसंग, 17 फरवरी को परीक्षित शाप तथा भगवान के विभिन्न अवतारों की संक्षिप्त कथा, 18 फरवरी को शिव सती चरित्र व शिव विवाह का प्रसंग, 19 फरवरी को श्री नीलकंठेश्वर महादेव की कथा तथा भगवान श्री राम एवं श्री कृष्ण के जन्म का प्रसंग भक्तों को श्रवण कराया जाएगा ।  

20 फरवरी को बाल लीला, माखन चोरी, कालिया मर्दन, गोवर्धन लीला, चीरहरण तथा रासलीला का प्रसंग होगा। 

 21 फरवरी को मथुरा गमन, श्री कृष्ण रुक्मणी विवाहोत्सव प्रसंग तथा 22 फरवरी को भगवान के अन्य विवाहों का वर्णन तथा भगवान शंकर श्री कृष्ण का युद्ध एवं सुदामा चरित्र का पावन प्रसंग भक्तों को श्रवण कराया जाएगा। 23 फरवरी को यज्ञ पूर्णाहुति के बाद महाप्रसाद वितरण भंडारा का आयोजन होगा ।संगीतमयी भागवत कथा की अमृतमयी गंगा कथाव्यास पारिव्रजाचार्य पं. राजेश कुमार मिश्र के मुखारविंद से बहेगी।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

201130
Total Visitors
error: Content is protected !!