Naradsamvad

विश्व हिन्दू परिषद के नेतृत्व में बजरंग दल द्वारा त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन

 

           

               रिपोर्ट/सतीश कुमार नारद संवाद

रामसनेहीघाट /बाराबंकी विश्व हिन्दू परिषद के नेतृत्व में बजरंग दल द्वारा त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन नगर पंचायत क्षेत्र रामसनेही घाट के जेबीएस संस्थान में विहिप जिलाध्यक्ष राकेश सिंह मुन्ना की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें 146 बजरंगियों को त्रिशूल दीक्षा दिलायी गयी। कार्यक्रम में प्रान्त संगठन मंत्री राजेश जी का पाथेय प्राप्त हुआ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रान्त संगठन मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जिस प्रकार भगवान राम की सेवा में बजरंगबली हमेशा तत्पर रहते थे उसी तरह हिंदू समाज के सम्मान व मान बिंदुओं की रक्षा के लिए बजरंगी सेना सदैव तत्पर रहती है उन्होनें बजरंग दल के सूत्र सेवा, सुरक्षा, संस्कार का उल्लेख करते हुए कहा कि हिन्दू समाज के नवजवानों को हिंदू समाज की सेवा, सनातन धर्म की सुरक्षा व अपने संस्कारों से आच्छादित रहना चाहिए। उन्होंने बजरंगियों को त्रिशूल धारण कराने के उपरान्त कार्यकर्ताओं को मर्यादा में रहने की शपथ दिलायी। तदुपरांत रणधीर सिंह सोनू को बजरंग दल के जिला गोरक्षा प्रमुख का दायित्व सौंपा गया।
कार्यक्रम को जिला संयोजक विनय सिंह राजपूत के संयोजन में संपन्न कराया गया। कार्यक्रम में प्रान्त संस्कार प्रमुख शिव प्रताप सिंह, विभाग संगठन मंत्री इंद्रेश , विभाग मंत्री डॉ० राजेंद्र प्रसाद दुबे, जिला मंत्री मनोज तिवारी, जिला धर्म प्रसार प्रमुख विपिन तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

433322
Total Visitors
error: Content is protected !!