Naradsamvad

‘जनता की मदद में लापरवाही पर होगी कार्रवाई’, CM योगी ने अधिकारियों को दी चेतावनी


CM Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों के उनका निपटारा करने के निर्देश दिए. मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 300 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि किसी को भी चिंता करने या परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. हर समस्या का वह प्रभावी निस्तारण किया जाएगा. 

हर बार की तरह इस बार भी जनता दर्शन में कई लोग इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे. इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द इलाज के खर्चे का ब्योरा तैयार किया जाए और उसे शासन को उपलब्ध कराया जाए ताकि पीड़ित परिवारों की मदद हो सके. इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पर्याप्त मदद की जाएगी. जनता दर्शन में कई महिलाएं अपने छोटे बच्चों को साथ लेकर आई थीं. 

अधिकारियों को दिए ज़रूरी निर्देश
मुख्यमंत्री ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि जन समस्याओं के निस्तारण और पीड़ितों की मदद में विलंब या लापरवाही किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए. लापरवाही हुई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी. किसी पीड़ित की समस्या के निस्तारण में यदि कहीं भी कोई दिक्कत आ रही है तो उसका पता लगाकर समाधान कराया जाए. किसी स्तर पर जानबूझकर कर प्रकरण को लंबित रखा गया तो संबंधित की जवाबदेही तय की जाए.

इससे पहले शनिवार सुबह सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करने और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर माथा टेका और फिर मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गोशाला में पहुंचे. यहां उन्होंने गोसेवा करते हुए गोवंश को अपने हाथों से गुड़ खिलाया. कुछ गोवंश को उन्होंने उनके नाम से आवाज दी तो वे दौड़ते हुए मुख्यमंत्री के पास चले आए. सीएम ने उन्हें खूब दुलारा. सीएम योगी ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य व पोषण की जानकारी ली और देखभाल के लिए जरूरी निर्देश दिए.

जानें कौन है चारू कैन? खैर सीट पर सपा ने चला तुरुप का इक्का, बसपा से रहा है कनेक्शन





Source link

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

641430
Total Visitors
error: Content is protected !!