Naradsamvad

गुजरात बीजेपी विधायक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज: दलित पीड़िता ने FIR में कहा- विधायक ने शादी करने का झांसा देकर रेप किया

आरोपी गजेंद्र सिंह परमार साबरकांठा के प्रांतिज से भाजपा के विधायक हैं।

गुजरात सरकार के पूर्व मंत्री और साबरकांठा के प्रांतिज से भाजपा विधायक गजेंद्र सिंह परमार के खिलाफ दुष्कर्म का मामला किया गया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि गजेंद्र सिंह परमार ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और बाद में शादी करने से

.

2020 में हुई थी दुष्कर्म की वारदात एफआईआर के मुताबिक, आरोपी गुजरात के पूर्व मंत्री और भाजपा के मौजूदा विधायक गजेंद्र सिंह परमार के खिलाफ गांधीनगर के सेक्टर -21 थाने में मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा उनके खिलाफ अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है, क्योंकि पीड़िता एक दलित है। एफआईआर के मुताबिक, दुष्कर्म की यह कथित घटना जुलाई 2020 में हुई थी।

एमएलए क्वाटर्स में किया था रेप: पीड़िता

गजेंद्र सिंह परमार 2007 में गुजरात की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

गजेंद्र सिंह परमार 2007 में गुजरात की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

पीड़िता ने एफआरआई में कहा है कि विधायक परमार ने एमएलए क्वाटर्स में शादी करने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। लेकिन, कुछ समय बाद जब पीड़िता ने परमार से शादी की बात कही तो उन्होंने उससे मिलना और उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया था।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि एक बार विधायक ने उसका फोन उठाया तो जातिसूचक टिप्पणी करते हुए उसे धमकी दी कि यदि उसने इस संबंध में किसी से कोई भी बात की तो वह उसका अपहरण करवा देंगे और उसे परेशान करेंगे। कुछ दिन पहले गुजरात हाईकोर्ट ने विधायक गजेंद्र सिंह परमार के खिलाफ पीड़ित महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज नहीं करने पर गुजरात पुलिस से सवाल-जवाब किए थे।

पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बजाय आवेदन की जांच की और पूर्व मंत्री को क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद मामला हाई कोर्ट पहुंचा। हाई कोर्ट ने आदेश पर आखिरकार सेक्टर-21 थाने में पूर्व मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

लगातार दो टर्म से प्रांतिज के विधायक हैं परमार

गजेंद्र सिंह परमार लगातार दो टर्म यानी कि 2017 और 2022 से साबरकांठा जिले के प्रांतिज से भाजपा के विधायक हैं। इससे पहले 2017 में भाजपा सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर भी रह चुके हैं। पेशे से किसान 44 वर्षीय परमार प्रांतिज में दलित-आदिवासी चेहरा हैं। किसानों की आवाज भी प्रमुखता से उठाने के लिए पहचाने जाते हैं।

Source

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

621719
Total Visitors
error: Content is protected !!