Naradsamvad

बाराबंकी:- सीएससी सुबेहा में प्रसव कराने के स्टाफ नर्स गीता यादव ने मांगे चार हजार रुपये,लाभार्थी ने अधीक्षक सीएमओ सहित डायल 112 पे दर्ज कराई शिकायत….

नारद संवाद (न्यूज़ एजेंसी)
राघवेन्द्र मिश्रा-(एडिटर इन चीफ)

आये दिन प्रसव कराने के नाम पर होती है अवैध बसूली, आशा बहु और तीमानदारों से भी होती है चिक चिक

लाभार्थी बबलू और उसकी माँ-फोटो परिचय@Narad Samvad

सुबेहाराजनैतिक उठापटक के कारण स्वाथ्य विभाग की सारी व्यवस्थाएं चौपट हो गई है। और स्वास्थ्य विभाग में भ्रस्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है। पिछले कुछ ही दिनों में हैदरगढ़ ब्लॉक में स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू ढंग से
शुरू ही हो पाई थीं कि आये दिन किसी न किसी बजह से फिर हैदरगढ़ और सुबेहा का स्वास्थ्य विभाग सुर्खियों में आने लगा हैं जहाँ एक तरफ हैदरगढ़ अधीक्षक डॉ0 सौरभ शुक्ला की कड़ी मेहनत रंग लाती,जैसे तैसे फिर आये दिन चुनिंदा कर्मचारियों की बजह से फिर से मेहनत पर पानी फिर रहा है।जहां गरीब आम जनता सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने के लिए सरकारी अस्पताल आती है वहीं सरकारी नौकरी करने वाले जिम्मेदार अस्पताल को एक दुकान बना लिए है।
बाराबंकी जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुबेहा में गर्भवती महिला का प्रसव कराने के एवज में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ नर्स के द्वारा रुपये मांगे जाने का मामला सामने आया है।मुंह माँगी रकम/पैसे न मिलने पर स्टाफ नर्स द्वारा डायल 112 पुलिस को बुलवा लिया। पीड़ित द्वारा पुलिस के सामने बताए जाने पर कि उससे 3500 मांगे जा रहे है।हैदरगढ़ ब्लॉक के ग्राम लोधी का पुरवा (शरीफ़ाबाद) सुबेहा निवासी बबलू यादव अपनी पत्नी नीतू यादव का प्रसव कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुबेहा हैदरगढ़ बाराबंकी लेकर आए।बबलू यादव की पत्नी की डिलीवरी सोमवार शाम करीब 4:30 बजे हो गई और पुत्री का जन्म हुआ ।प्रसव कराने के नाम पर स्टाफ नर्स गीता यादव द्वारा चार हजार की मांग की गई।पीड़ित बबलू यादव द्वारा स्टाफ नर्स को 1500 रु देते रहे जो नर्स गीता यादव द्वारा नही लिए गए, इसके बाबजूद भी स्टाफ नर्स 3500 रु की मांग का दवाब बनाती रही। ये बात लाभार्थी बबलू और उसकी माँ द्वारा बताई गई है।

 

संविदा स्टाफ नर्स गीता यादव का पक्ष सुनती हुई डायल 112 -फोटो परिचय (नारद संवाद न्यूज़ एजेंसी)

आये दिन होती है शिकायत फिर भी नही होती कोई कार्यवाही

सुबेहासीएससी सुबेहा में तैनात संविदा स्टाफ नर्स गीता यादव द्वारा आए दिन प्रसव को आने वाले मरीजों से अवैध वसूली की जाती है जिसकी शिकायते,अधीक्षक सहित सीएमओ साहब तक भी है ।कई बार इस स्टाफ नर्स को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया का चुका है ।इसके बाबजूद स्टाफ नर्स गीता यादव के व्यवहार में कोई फर्क नही आया।हाई बोल्टेज ड्रामा की खबर पत्रकारों को मिली तो वहां पर स्थानीय पत्रकार पहुंच गए तो स्टाफ नर्स द्वारा डायल 112 पुलिस को बुलवा लिया गया।

लाभार्थी बबलू डायल 112 की पुलिस को जानकारी देते हुए-फोटो परिचय- नारद संवाद न्यूज़ एजेंसी

जब पुलिस के सामने पीड़ित बबलू यादव ने बताया कि उससे स्टाफ नर्स 3500 की मांग कर रही है।तो स्टाफ नर्स अपने बच्चो की कसम खाने लगी ।पुलिस ने सीएससी केन्द्र के प्रभारी को इस घटना से अवगत करवाया।अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या कार्यवाही होती है।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

419453
Total Visitors
error: Content is protected !!