Naradsamvad

जिला अधिकारी के नेतृत्व में नशे के विरुद्ध अभियान में बाराबंकी ने पूरे देश में हासिल किया प्रथम स्थान

 

27 जून को विज्ञान भवन,नई दिल्ली में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग करेगा जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार को पुरस्कृतnaradsamvad logo 
कृष्ण कुमार शुक्ल
बाराबंकी। केन्द्र सरकार द्वारा जिलाधिकारी सत्येन्द्र के दिशा निर्देशन में “एक युद्ध नशे के विरुद्ध” अभियान के दौरान की गई कार्रवाई में जनपद बाराबंकी को पूरे देश में बेस्ट परफॉर्मिंग डिस्ट्रिक्ट के रूप में चयनित किया गया है।इसके लिए राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग नई दिल्ली द्वारा जनपद को 27 जून को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में पुरस्कार दिया जाएगा।
जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए जनपद में लगातार महाभियान चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही लगातार की जा रही है। विगत एक वर्ष में छः सौ से ज्यादा इससे संबंधित मुकदमे दर्ज किए गए हैं। जिसमें करीब 134 करोड़ के ड्रग्स सीज किए गए हैं। गैंगस्टर ऐक्ट के तहत 93 लोगों के विरूद्ध कार्यवाही हुई है और इन गैंगस्टर की करीब 78 करोड़ की प्रॉपर्टी भी सीज की गई है। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग द्वारा ज़ारी दिशा निर्देशों के क्रम में जनपद के सभी स्कूल और कॉलेजों में इसके संबन्ध में अभियान चला कर युवाओं और बच्चों को नशे के दुष्प्रभाओं के बारे में जागरुक किया जा रहा है ।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

201324
Total Visitors
error: Content is protected !!