Naradsamvad

सुबेहा-ज्येष्ठ माह के चतुर्थ बड़े मंगल को विशाल भण्डारे का हुआ आयोजन…..

लक्ष्य इंटरप्राइजेज के स्वामी राणा”रणदीप” सिंह के नेतृत्व में विशाल भण्डारे का हुआ आयोजन…


ब्लॉक प्रमुख प्र0 राम देव सिंह सहित चेयरमैन आलोक तिवारी रहे मौजूद… हजारों भक्तों प्रसाद ग्रहण किया


बराबंकी-सुबेहा। जेष्ठ माह के चतुर्थ एवं अंतिम बड़े मंगलवार पर जगह-जगह सुंदरकांड पाठ भंडारे के आयोजन सम्पन्न हुए हैं।पौराणिक मान्यताओं के अनुसार हनुमानजी भगवान श्रीराम से पहली बार ज्येष्ठ माह में मंगलवार को ही मिले थे, इसलिए ये दिन और भी अधिक खास हो जाता है। इस बार भी ज्येष्ठ माह में 4 मंगलवार हैं और इस माह के हर मंगलवार को बड़ा मंगल या बुढ़वा मंगल कहा जाता है। हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए यह दिन बेहद शुभ है।मान्यता है कि बड़े मंगल पर की जाने वाली इस पूजा से भक्तों को मनचाहा फल मिलता है और रोग-दोष से मुक्ति मिलती है। आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए लोग बजरंगबली की पूजा करते हैं। साथ ही दान पुण्य और भंडारे का भी आयोजन करते हैं। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है।

: बड़े मंगल के दिन हनुमानजी की पूजा का खास महत्व है। यह तिथि उन्हें प्रसन्न करने के लिए शुभ मानी जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बड़े मंगल या बुढ़वा मंगल पर बजरंगबली को सिंदूर अर्पित करने से जीवन के सभी संकट दूर होते हैं। ज्येष्ठ मास में उनकी पूजा का महत्व अधिक बढ़ जाता है। इस दिन बजरंगबली की आराधना करने से हर समस्या का निवारण होता है। इस दौरान पूजा में उनके कुछ मंत्रों का जाप करने से दुख, दर्द, पीड़ा से मक्ति मिलती है और मन शक्ति से भर जाता है। इससे शुभ फलों की प्राप्ति के साथ-साथ वीर बजरंगी प्रसन्न होते है । इसी तरह आज चतुर्थ बड़े मंगलवार को पूरे जबर सिंह मोड़ के सामने स्थित लक्ष्य इंटर प्राइजेज के स्वामी सहित हजारों हनुमंत प्रेमियों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।

इस अवसर पर रामकरन सिंह,संदीप कुमार सिंह,राकेश कुमार सिंह “रानू” (मंडल उपाध्यक्ष भाजपा),सचिन सिंह,सोनू सिंह,रन बहादुर सिंह,ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामवेद सिंह,हैदरगढ़ नगर पंचायत के अध्यक्ष आलोक तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि सिधियाँवा विक्रम सिंह,माता प्रसाद यादव, राघवेन्द्र मिश्रा संपादक (नारद न्यूज़ एजेंसी),गंगा राम, अरविंद सिंह नायक संपादक, सहित आदि सैकड़ों की संख्या में हनुमंत प्रेमी रहे।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

201119
Total Visitors
error: Content is protected !!