Saturday, May 18, 2024
HomeLatest Newsआगामी दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन के लिए सीओ सदर सुमित त्रिपाठी की...

आगामी दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन के लिए सीओ सदर सुमित त्रिपाठी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई

रिपोर्ट/अब्दुल मोमिन नारद संवाद न्यूज

मसौली बाराबंकी। आगामी दुर्गा पूजा व प्रतिमा विसर्जन को लेकर गुरुवार को सीओ सदर सुमित त्रिपाठी की अध्यक्षता में क्षेत्र के सैकड़ों लोगों की उपस्थिति मे शान्ति बैठक आयोजित की गई।
सफदरगंज थाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा व क्षेत्र के बदोसराय सफदरगंज रोड स्थित कल्याणी नदी स्थित विसर्जन घाट पर विसर्जित होने वाली प्रतिमाओं को लेकर सफदरगंज थाने में शान्ति बैठक की अध्यक्षता कर रहे सीओ सदर सुमित त्रिपाठी ने कहा कि शान्ति बैठक में जो निर्देश दिए जा रहे हैं उनका सभी लोग कड़ाई से पालन करे। सीओ सदर सुमित त्रिपाठी ने निर्देश देते हुए कहा कि मसौली बदोसराय जैदपुर व अन्य थाने से विसर्जन के लिए आने वाली प्रतिमाओं को सुरक्षा और शांति व्यवस्था के साथ ही घाट तक लाने की जिम्मेदारी दुर्गा पूजा कमेटी की भी होगी। साथ ही विसर्जन घाट पर बैरिकेडिंग गोताखोरों, लाइट, पेयजल, व अन्य आवश्यक व्यवस्थाओ को पूरा करवाने के दिशा निर्देश गए। शान्ति बैठक में थाना प्रभारी बृजेश कुमार वर्मा ने सभी को प्रशासन द्वारा मिले दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए कहा रखी जाने प्रतिमाओं के आसपास कोई भी सार्वजनिक मार्ग बाधित नहीं होना चाहिए इस निर्देश का सभी को पालन करना है। साथ ही कोई भी नई परम्परा की शुरुआत कतई न करे। पूर्व में चल रही व्यवस्था के अनुसार ही आगामी पर्व को परम्परागत और सौहार्द से मनाएं। थाना प्रभारी ने सभी को बताया कि क्षेत्र की करीब डेढ़ सौ मूर्तियों का विसर्जन कल्याणी नदी में किया जाता है। भीड़ और सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इस बार विसर्जन के लिए मूर्ति आगमन पर सफदरगंज चौराहे व दरियाबाद तिराहे पर दोनों छोरों पर प्रत्येक मूर्ति के वाहनों को ही विसर्जन घाट तक आने की अनुमति होगी।
बैठक मे ग्राम प्रधान सोमनाथ राजपूत, अजय कुमार वर्मा, विनय कुमार वर्मा, मो आलम, पप्पू जयसवाल, उमाकांत वर्मा, आमीन सिकंदर, राम सुरेश , सुरेंद्र कुमार, कमलेश यादव सहित दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारी एव जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े