Naradsamvad

ब्रेकिंग न्यूज़
शाहजहाँपुर: माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में जारी शासनादेश में फर्जी आंकड़े प्रस्तुत करना डीएसओ शाहजहांपुर को पड़ गया महंगा… निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वाहन करें अभियंता:जिलाधिकारी  श्रीरामजानकी ठाकुरद्वारा मंदिर के सेवादारों ने नगर में निकाला कन्हैया डोल  सोलह वर्षीय युवती के रेप के मामले में प्रभारी निरीक्षक मसौली लाइन हाजिर व त्रिलोकपुर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार निलंबित  बाराबंकी पुलिस प्रशासन नें धोखाधड़ी व जालसाजी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य की पांच करोड़ बीस लाख रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत किया कुर्क हमारे प्रदेश के किसान आज उपज में महाराष्ट्र के केले को दे रहे टक्कर : मोनिका एस. गर्ग

पूरे प्रदेश में इस वित्तीय वर्ष में 35 करोड़ पौधरोपण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

 

          रिपोर्ट/वाइस एडिटर कृष्ण कुमार शुक्ल
बाराबंकी।जनपद में आयोजित वृक्षारोपण के महाउत्सव में आज प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बाराबंकी में पहुंचकर नंदनवन में पौधरोपण किया।जन सहभागिता के माध्यम से वृक्षारोपण अभियान को बनाये सफल, वृक्ष प्रकृति के अनमोल रत्न, इनकी रक्षा हम सबका दायित्व है उक्त बातें डिप्टी सी एम ने कही।पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ का जनपद में शुभारंभ उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश बृजेश पाठक, सांसद उपेंद्र सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्षा राजरानी रावत, विधायक हैदरगढ दिनेश रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश, जिलाधिकारी अविनाश कुमार पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह , अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षण अधिकारी रेणु सिंह, अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी रूस्तम परवेज, मुख्य वन संरक्षण अधिकारी के0 इंलागो, उपजिलाधिकारी नवाबगंज, क्षेत्राधिकारी पुलिस, सहित सभी अधिकारी/कर्मचारियों ने नंदन वन, जिन्हौली में वृक्षारोपण कर प्रकृति को हरा भरा बनाने का संदेश दिया।
कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने उपमुख्यमंत्री को बुके देकर स्वागत किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश की महत्वाकांक्षी योजना के तहत पूरे प्रदेश में इस वित्तीय वर्ष में 35 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण को एक अभियान की तरह लेते हुए जन सहभागिता के माध्यम से वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि यदि हमें शुद्ध हवा मिलेगी तो हमारा स्वास्थ्य अपने आप सही रहेगा। स्वास्थ्य सही रहने पर ही हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं। वृक्ष हमारे जीवन में अत्यंत आवश्यक है। वृक्ष के बिना जीवन संभव नहीं है। उन्होंने वन विभाग द्वारा बनाये जा रहे नंदन वन में जनप्रतिनिधि को सहयोग करने का आवाहन किया। उन्होंने प्रभागीय वनाधिकारी से कहा कि नंदन वन के विकसित किये जाने हेतु जो भी कार्य योजना तैयार कर सरकार को भेजी जाएगी उसे पास कराने की हमारी जिम्मेदारी रहेगी। उन्होंने कहा की नंदन वन को इस तरह से विकसित करें कि जो व्यक्ति एक बार यहां पर आए वह बार-बार आने की चाह रखें। उन्होंने उपस्थित छात्र-छात्राओं से कहा कि आपके जीवन में जो समय एक बार आता है वह दोबारा कभी लौट कर नहीं आता है। इसलिए समय के महत्व को समझें और अपने सभी कार्यो को समय से पूरा करें जिससे आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।
जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष जनपद को 59 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित हुआ है। जनपद के निर्धारित लक्ष्य की प्रतिपूर्ति हेतु समस्त विभागों को लक्ष्य आवंटित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य वृक्षारोपण किया जाना है। उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं से आवाहन किया कि यदि उनके पास कोई भी पौधा किसी के भी द्वारा लगाया गया है तो उसकी आप अपने स्तर से देखरेख करते हुए समय समय पर उसको पानी देते रहें, साथ ही आपके आसपास उपस्थित लोगों को भी वृक्षारोपण एवं उनके संरक्षण के संबंध में आवश्यक जानकारी दें और उन्हें पौधे लगाने हेतु प्रेरित करें। उन्होंने सभी से आशा और अपेक्षा की की वृक्षारोपण महा अभियान को जन सहभागिता के माध्यम से सफल बनाएंगे। प्रभागीय वनाधिकारी ने जनपद में आज वृक्षारोपण महाअभियान 2023 के तहत कराये जा रहे पौधरोपण के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष जनपद को पौध रोपण हेतु शासन द्वारा 59 लाख का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसके अंतर्गत आज जनपद के अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न विभागों के माध्यम से पौधों का रोपण किया जा रहा है।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

387443
Total Visitors
error: Content is protected !!