Naradsamvad

UP News: दिवाली पर खपाने के लिए नया मुरादाबाद में छापे जा रहे थे नकदी नोट, दो लोग गिरफ्तार, मशीन भी पकड़ी

{“_id”:”67160302f9f7a736a50f50ee”,”slug”:”up-news-cash-notes-were-being-printed-in-naya-moradabad-to-be-spent-on-diwali-two-people-arrested-2024-10-21″,”type”:”story”,”status”:”publish”,”title_hn”:”UP News: दिवाली पर खपाने के लिए नया मुरादाबाद में छापे जा रहे थे नकदी नोट, दो लोग गिरफ्तार, मशीन भी पकड़ी”,”category”:{“title”:”City & states”,”title_hn”:”शहर और राज्य”,”slug”:”city-and-states”}}

UP News: Cash notes were being printed in Naya Moradabad to be spent on Diwali, two people arrested

बरामद नकली नोट (फाइल फोटो) – फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

पुलिस और एसओजी ने नया मुरादाबाद में रविवार देर रात एक मकान पर छापा मारकर नकली नोट छाप रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 2.28 लाख रुपये के नकली नोट, प्रिंटर, लेमिनेशन मशीन, स्कैनर और अन्य सामान बरामद किया। विज्ञापन

Trending Videos

आरोपियों ने नकली नोट छापने का पूरा सेटअप लगा रखा था। पुलिस आरोपियों के साथियों की तलाश में जुटी है। सीओ हाईवे कुलदीप कुमार गुप्ता के बताया कि रविवार रात पुलिस और एसओजी ने पाकबड़ा क्षेत्र में नया मुरादाबाद सेक्टर सात स्थित एक मकान में दबिश दी।

विज्ञापन

विज्ञापन

पुलिस ने यहां से पाकबड़ा के ख्वाजा कॉलोनी में रह रहे अमरोहा जनपद के डिडौली थाना क्षेत्र के गौसपुर की मिलक निवासी सलमान और अमरोहा नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नल निवासी बिलाल अहमद को गिरफ्तार किया। आरोपी यहां पिछले चार-पांच माह से नकली नोट छाप रहे थे।

मौके से 500 के 423 और 100 के 168 नकली नोट बरामद किए गए हैं। आरोपी बिलाल अहमद बीएससी पास है, जबकि सलमान हाईस्कूल फेल है। आरोपियों ने बताया कि वह धनतेरस और दिवाली पर बाजार में खपाने के लिए नकली नोट छाप रहे थे।

सोमवार दोपहर बाद पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

Source

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

622078
Total Visitors
error: Content is protected !!