Naradsamvad

मुरादाबाद में हादसा: डिवाइडर से टकराकर पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, दबकर दो सगे भाइयों की मौत, नींद आने से हुई घटना

{“_id”:”6715eaf7a576d8fd5f0db540″,”slug”:”moradabad-tractor-trolley-overturned-after-hitting-the-divider-two-brothers-died-after-being-crushed-2024-10-21″,”type”:”story”,”status”:”publish”,”title_hn”:”मुरादाबाद में हादसा: डिवाइडर से टकराकर पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, दबकर दो सगे भाइयों की मौत, नींद आने से हुई घटना”,”category”:{“title”:”City & states”,”title_hn”:”शहर और राज्य”,”slug”:”city-and-states”}}

Moradabad: Tractor-trolley overturned after hitting the divider, two brothers died after being crushed

मुरादाबाद में हुए हादसे में जान गंवाने वाले भाई – फोटो : संवाद

विस्तार

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर दलपतपुर क्षेत्र में जीरो प्वाइंट के पास रविवार सुबह लगभग चार बजे सीमेंट की बोरियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली डिवाइडर से टकराकर पलट गई। ट्रैक्टर के पहियों के नीचे दबकर पाकबड़ा के उमरी सब्जीपुर निवासी दो सगे भाइयों मो. रफी उर्फ छोटू (28) और मुन्ना (26) की मौत हो गई।

विज्ञापन

Trending Videos

चालक को नींद की झपकी आने से हादसा होने की आशंका है। पाकबड़ा थाना क्षेत्र के गांव उमरी सब्जीपुर निवासी मो. रफी और मुन्ना ट्रैक्टर-ट्रॉली में सीमेंट की बोरियां भरकर मुरादाबाद से रामपुर की ओर जा रहे थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली बड़ा भाई मोहम्मद रफी चला रहा था, जबकि मुन्ना पास में सीट पर बैठा था।

विज्ञापन

विज्ञापन

पुलिस का कहना है कि जीरो प्वाइंट दलपतपुर के पास चालक को नींद की झपकी आ गई और अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्राॅली डिवाइडर पर चढ़ गई। झटका लगने से दोनों भाई ट्रैक्टर से गिरकर पहियों के नीचे आ गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने चालक की जेब से मिले कागजों के आधार पर शिनाख्त करते हुए परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने बताया कि मो. रफी ने अपने पीछे तीन बच्चे आरिज (छह), शिफान (चार) व अलीजा (तीन) और पत्नी शहाना को छोड़ा है। छोटे भाई मुन्ना की शादी नहीं हुई थी। दोनों भाई ट्रैक्टर चालक थे। थाना प्रभारी ने कहा कि अभी परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है।

सीढ़ियों से गिरकर संदिग्ध हालात में सिक्योरिटी गार्ड की मौत

कटघर क्षेत्र स्थित एक होटल की सीढि़यों से गिरकर संदिग्ध हालात में सिक्योरिटी गार्ड मज्जू खां (71) की मौत हो गई। हालांकि, परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है। वहीं, पोस्टमार्टम में ऊंचाई से गिरने के कारण मौत की पुष्टि हुई है। बिलारी थाना क्षेत्र के स्योंडारा निवासी मज्जू खां (71 वर्ष) नलकूप विभाग में अमीन के पद से दस साल पहले सेवानिवृत्त हुए थे।

बेटे अफजल ने बताया कि उनके पिता के पास लाइसेंसी बंदूक थी। करीब सात माह पहले उन्होंने कटघर के काशीपुर तिराहा स्थित फर्म में सिक्योरिटी गार्ड की नाैकरी शुरू की थी। वह प्रतिदिन घर से आते-जाते थे। हालांकि, चार दिन पहले उन्होंने काशीपुर तिराहे पर स्थित एक होटल में गनमैन के रूप में नाैकरी शुरू की थी।

रोज की तरह शनिवार को भी वह घर से ड्यूटी पर गए थे। रात में होटल में ही रुक गए थे। रात में किसी समय वह होटल में सीढ़ियों से गिरकर घायल हो गए। रविवार सुबह जब होटल मालिक को पता चला तो लोग मज्जू खां को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने सिक्योरिटी गार्ड को मृत घोषित कर दिया। उनके पैर की हड्डियां टूट गई थीं।

घटना की सूचना मिलते ही कटघर पुलिस ने पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचकर पूछताछ की। इस बीच मज्जू खां के बेटे भी मोर्चरी पहुंच गए। बेटे ने बताया कि उन्हें किसी ने फोन कर पिता के हादसे में घायल होने की जानकारी दी थी। कटघर थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

परिवार में पत्नी कमर जहां, चार बेटे अमजद खां, असलम खां, अकरम खां व इकरार खां और तीन बेटियां मौजूद हैं। परिजनों ने घटना की तहरीर नहीं दी है। पोस्टमार्टम में ऊंचाई से गिरने के कारण मौत की पुष्टि हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रहे है।

 



Source

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

634264
Total Visitors
error: Content is protected !!