Naradsamvad

आईएचजीएफ दिल्ली मेला: युद्ध के बीच इस्राइल से खुशियों के ऑर्डर, मुरादाबाद के निर्यातकों के चेहरे खिले

{“_id”:”6715faf855f8dc9a7e0e26cc”,”slug”:”ihgf-delhi-fair-orders-from-israel-amid-war-bring-smiles-on-faces-of-moradabad-exporters-2024-10-21″,”type”:”story”,”status”:”publish”,”title_hn”:”आईएचजीएफ दिल्ली मेला: युद्ध के बीच इस्राइल से खुशियों के ऑर्डर, मुरादाबाद के निर्यातकों के चेहरे खिले”,”category”:{“title”:”City & states”,”title_hn”:”शहर और राज्य”,”slug”:”city-and-states”}}

IHGF Delhi Fair: Orders from Israel amid war bring smiles on faces of Moradabad exporters

नई दिल्ली में निर्यातकों के स्टाॅलों पर खरीदारी के पहुंचे लोग – फोटो : निर्यातक

विस्तार

इस्राइल में चल रहे भीषण युद्ध के बावजूद शहर के निर्यातकों को बड़ी संख्या में हस्तशिल्प उत्पाद के ऑर्डर मिल रहे हैं। आईएचजीएफ दिल्ली मेले में इस्राइल से करीब 100 ग्राहक आए। निर्यातकों ने बताया इस्राइली ग्राहकों ने पीतल के नक्काशीदार गिलास, हुक्का और एल्युमिनियम के फोटो फ्रेम को खूब पसंद किया।

विज्ञापन

Trending Videos

ग्रेटर नोएडा में चल रहे पांच दिवसीय आईएचजीएफ दिल्ली मेले के चौथे दिन इस्राइल, इराक समेत कई देशों के खरीदारों ने दस्तक दी। मेले में जिले के निर्यातकों और उद्यमियों ने करीब 800 स्टाॅल लगाए हैं। इस्राइल के तेल अवीव, येरूशलम, नेतन्या, कफर सबा, पेटा टिकवा के खरीदारों ने मुरादाबाद के अलग-अलग वैरायटी के हस्तशिल्प उत्पाद का चयन किया।

विज्ञापन

विज्ञापन

हाल नंबर 10 में स्टॉल लगाए जिले के हस्तशिल्प निर्यातक अमित चौधरी ने बताया कि मेले में तेल अवीव शहर के ग्राहकों ने एल्यूमिनियम और लकड़ी के सामान का निरीक्षण किया। इसमें से फोटोफ्रेम, टेबल डेकोर और फूलदान के ऑर्डर भी मिले हैं। कुछ सामान का खरीदारों ने चयन किया तो है, लेकिन अभी उसके ऑर्डर नहीं मिले हैं।

वहीं हाल नंबर 10 में ही स्टॉल लगाए हस्तशिल्पी इकराम हुसैन ने बताया कि येरूशलम और नेतन्या के पांच खरीदारों ने नक्काशीदार हस्तशिल्प उत्पाद का सैंपल लिया। इसमें से दो खरीदारों ने ऑर्डर भी दे दिया है। इसके अलावा अमेरिका, जापान के खरीदारों ने सामान का सैंपल लिया है।

इन देशों के खरीदार मौजूद रहे

ईपीसीएच के अध्यक्ष दिलीप वैद ने बताया कि मेले में ब्रिटेन, आस्ट्रेलिया, यूएसए, अमेरिका, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका के भी खरीदार आए थे। ग्राहकों ने प्रदर्शनी में होम फर्नीशिंग, फर्नीचर, सजावटी सामान, लैंप एंड लाइटिंग, क्रिसमस और फेस्टिव डेकोर, फैशन जूलरी, गार्डन एसेसरीज उत्पाद भी पसंद किया है।

मेले का कई विदेशी खरीदार कर चुके हैं दौरा

आईएचजीएफ मेले के चौथे दिन सभा के दौरान ईपीसीएच के महानिदेशक डॉ. राकेश कुमार ने कहा कि दिल्ली मेला अनुकूल उम्मीदों के साथ अपने समापन की ओर बढ़ रहा है। अब तक प्रमुख आयातक देशों से कई खरीदार, समूह और शिष्टमंडल मेले का दौरा कर चुके हैं। मेले में सस्टेनेबल होम, लाइफस्टाइल, फैशन, फर्निशिंग और फर्नीचर उत्पादों की रेंज हर सीजन के साथ बढ़ रही है।

मेले में प्रदर्शक और आपूर्तिकर्ता अपने नवाचारों के जरिए एक अधिक टिकाऊ और मूल्यों पर आधारित भविष्य को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं। इस मौके पर ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक आरके वर्मा, मेला अध्यक्ष गिरीश के अग्रवाल समेत आदि लोग मौजूद रहे।

मेले के चौथे दिन इस्राइल के प्रमुख शहरों के करीब 100 ग्राहक आए थे, जो उम्मीद से काफी ज्यादा हैं। जिले के निर्यातकों को कई ऑर्डर मिले हैं। पांचवें दिन इस्राइल से और अधिक ऑर्डर मिलने की भी उम्मीद है। – नवेदुर्रहमान, अध्यक्ष, एमएचईए

 



Source

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

614238
Total Visitors
error: Content is protected !!