Monday, May 20, 2024
HomeLatest Newsआंगनबाड़ी केंद्रों पर सप्लाई किए जाने वाले पुष्टाहार की नियमित रूप से...

आंगनबाड़ी केंद्रों पर सप्लाई किए जाने वाले पुष्टाहार की नियमित रूप से जांच की जाए:जिलाधिकारी

 

कृष्ण कुमार शुक्ल नारद संवाद न्यूज
बाराबंकी। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर आपूर्ति किए जाने वाले पुष्टाहार की गुणवत्ता की नियमित रूप से जांच की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अधोमानक पाए जाने वाले खाद्य पदार्थों के सम्बंध में मुकदमों की सुनवाई में तेजी लाई जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनपद में विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे प्रवर्तन के कार्यों को और अधिक त्वरित गति से किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रवर्तन कार्यों वाले सभी विभाग आपसी समन्वय और सहयोग के साथ कार्य सम्पन्न करें।
ज़िलाधिकारी सत्येंद्र कुमार आज लोक सभागार में प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, अपर ज़िलाधिकारी अरुण कुमार सिंह सहित अन्य सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। ज़िलाधिकारी ने कहा कि जनपद में अधोमानक खाद्य पदार्थ के विरुध्द लगातार अभियान चलाया जाता रहे और साथ ही यह भी सुनिश्चित कराया जाए कि जिन लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होनी है, उससे शमन शुल्क आदि वसूले जाने की निर्धारित प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में आंगनबाड़ी केंद्रों पर सप्लाई किए जाने वाले पुष्टाहार की नियमानुसार नियमित रूप से जांच की जाए और यदि उसमें कमी पाई जाती है तो सम्बंधित के विरुध्द कार्रवाई की जाए।
ज़िलाधिकारी श्री सत्येंद्र कुमार ने बैठक में निर्देश दिए कि कुछ बैंक बिना पार्किंग स्थान निर्धारित किए हुए हैं, उन्हें सचेत कर उनसे पार्किंग की व्यवस्था के लिेए नोटिस दिया जाए। इसी प्रकार पैट्रोल पम्पों को भी सचेत किया जाए ताकि जाम न लगे और सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।उन्होंने कहा कि जनपद में ओवरलोडिंग के विरुध्द लगातार कार्रवाई की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि वाहनों का आवागमन नियमानुसार हो। ज़िलाधिकारी ने कहा कि खनन के कार्य में विशेष रूप से नियमानुसार मानकों को लागू करने के लिए भी नियमित रूप से सम्बंधित अधिकारी भ्रमण करें।
ज़िलाधिकारी श्री सत्येंद्र कुमार ने कहा कि गन्ना क्रय केंद्रों पर विशेष चौकसी की जाए, घटतौली आदि की किसी शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि गन्ना केंद्रों पर सतर्कता बरती जाए, रसीद आदि जारी करने की व्यवस्था में लापरवाही न होने पाए। बैठक में ज़िलाधिकारी ने पैकेज्ड ब्रांड के उत्पाद आदि के नक़ली उत्पादों के विरुध्द भी समय समय पर अभियान चला कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने हाईवे समेत अन्य प्रमुख मार्गों पर जो कार्य हो रहे हैं, उन्हें शीघ्र पूर्ण कराया जाए और टी प्वाइंट आदि पर साइनेज समेत अन्य कार्यों को ससमय पूरा किया जाए। ज़िलाधिकारी ने परिवहन विभाग को विशेष रूप से निर्देशित किया कि एक्सीडेंट्स वाले संभावित प्वाइंट्स पर मानक अनुसार कार्य करें। पेंटिंग और अन्य कार्यों में भी लगातार सतर्कता बरती जाए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि किसी भी विभाग के प्रवर्तन कार्यो के लिए पुलिस प्रशासन से सदैव सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस फोर्स की कमी किसी भी विभाग को नहीं होने दी जाएगी।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े