Naradsamvad

‘दीवाली से पहले बंगाल में दंगे और ब्लास्ट की साजिश’, सीएम ममता बनर्जी ने किया बड़ा दावा


Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का आग्रह किया है, क्योंकि उनका दावा है कि कुछ असमाजिक तत्व आने वाले त्योहार के दौरान अशांति फैलाने की प्लानिंग कर रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि दिवाली, काली पूजा और छठ पूजा समारोहों के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची जा रही है.

दंगे और विस्फोट को लेकर क्या बोलीं ममता?

एहतियात के तौर पर, उन्होंने राज्य पुलिस से आग्रह किया कि वे समारोह के दौरान ऐसी किसी भी कोशिश को विफल करने के लिए सतर्कता बढ़ा दें. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम ममता ने कहा, “जल्दी की काली पूजा आने वाली है. पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स को खुफिया जानकारी जुटाकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि राज्य में कोई विस्फोट न हो. बंगाल में सांप्रदायिक दंगे भड़काने और हिंसा पैदा करने की साजिश रची जा रही है, जिसे रोकना चाहिए.”

सख्ती से कर्रवाई करेगी पुलिस- ममता बनर्जी

इस साल काली पूजा दिवाली के दिन ही 31 अक्टूबर 2024 को है. मुख्यमंत्री ने आगाह किया कि कुछ ग्रुप त्योहारों के दौरान विशेष रूप से कोलकाता में, धार्मिक शांति को अस्थिर करने की कोशिश कर सकते हैं. उन्होंने कहा, “मैं बंगाल में सांप्रदायिक तनाव नहीं चाहती. पुलिस किसी भी उकसावे वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी, लेकिन मैं मीडिया से आग्रह करती हूं कि इसे सनसनीखेज न बनाएं… कृपया जनता को भड़काने से बचें.”

सीएम ममता बनर्जी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब राज्य चक्रवात दाना के बाद की स्थिति से जूझ रहा है. बंगाल के कई जिले इस तूफान से प्रभावित हुए. इन क्षेत्रों में स्थिति की समीक्षा करते हुए ममता बनर्जी ने सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने चक्रवात दाना से बंगाल में एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की, जबकि लगभग 2.16 लाख लोगों को निचले इलाकों से निकाला गया.

ये भी पढ़ें : ‘अंग्रेजी में लिखें लेटर मुझे नहीं आती हिंदी’, DMK सांसद ने केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की चिट्ठी पर दिया जवाब



Source link

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

643671
Total Visitors
error: Content is protected !!