Naradsamvad

ब्रेकिंग न्यूज़
शाहजहाँपुर: माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में जारी शासनादेश में फर्जी आंकड़े प्रस्तुत करना डीएसओ शाहजहांपुर को पड़ गया महंगा… निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वाहन करें अभियंता:जिलाधिकारी  श्रीरामजानकी ठाकुरद्वारा मंदिर के सेवादारों ने नगर में निकाला कन्हैया डोल  सोलह वर्षीय युवती के रेप के मामले में प्रभारी निरीक्षक मसौली लाइन हाजिर व त्रिलोकपुर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार निलंबित  बाराबंकी पुलिस प्रशासन नें धोखाधड़ी व जालसाजी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य की पांच करोड़ बीस लाख रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत किया कुर्क हमारे प्रदेश के किसान आज उपज में महाराष्ट्र के केले को दे रहे टक्कर : मोनिका एस. गर्ग

श्री राम जन्मभूमि अयोध्या को प्रधानमंत्री ने दी करोड़ों की सौगात, मोदी का हुआ भव्य स्वागत लगे मोदी मोदी जय श्री राम के नारे

 

कृष्ण कुमार शुक्ला नारद संवाद न्यूज़ उत्तर प्रदेश

अयोध्या उत्तर प्रदेश।सभी को मेरा प्रणाम भव्य अयोध्या का स्वरूप देखकर हर रामभक्त का मन हर्षित है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनगरी को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन समेत 15,700 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इससे पहले अयोध्या में पीएम मोदी 15 किमी लंबे रोड शो में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया।

’22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों में राम ज्योति जलाएं, दीपावली मनाएं’प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये ऐतिहासिक क्षण बहुत भाग्य से हम सभी के जीवन में आया है। हमें देश के लिए नव संकल्प लेना है, खुद को नई ऊर्जा से भरना है। इसके लिए आप सभी 140 करोड़ देशवासी 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं, दीपावली मनाएं।

हर मंदिर में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक चलाएं स्वच्छता अभियान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के सभी तीर्थ क्षेत्रों से और मंदिरों से मेरा आग्रह है कि भव्य राम मंदिर के निर्माण के निमित्त, 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन से पूरे देश के सभी तीर्थ स्थलों पर स्वच्छता का बहुत बड़ा अभियान चलाना है। हर मंदिर में सफाई का अभियान हमें 14 जनवरी से 22 जनवरी तक चलाना है।’मेरी अपील है अयोध्या आने का मन 22 जनवरी को न बनाएं’

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे सभी देशवासियों से मेरी एक करबद्ध प्रार्थना है कि हर किसी की इच्छा है कि 22 जनवरी के आयोजन का हिस्सा बनने के लिए वो स्वयं अयोध्या आए। लेकिन आप जानते हैं कि हर किसी का आना संभव नहीं है। इसलिए सभी रामभक्तों से मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को एक बार विधिपूर्वक कार्यक्रम हो जाने के बाद, अपनी सुविधा के अनुसार वो अयोध्या आएं, अयोध्या आने का मन 22 जनवरी को न बनाएं।

*प्रधानमंत्री ने केदार धाम के पुनरुद्धार का भी किया जिक्र*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज देश में सिर्फ केदार धाम का पुनरुद्धार ही नहीं हुआ है, बल्कि 315 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज भी बने हैं। आज देश में महाकाल महालोक का निर्माण ही नहीं हुआ है, बल्कि हर घर जल पहुंचाने के लिए पानी की 2 लाख से ज्यादा टंकियां भी बनवाई गई हैं।

पीएम ने आगे कहा कि एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है। आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है।

‘अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर हर रोज 60 हजार लोग आ-जा सकेंगे’

पीएम मोदी ने कहा कि त्रिकालदर्शी महर्षि वाल्मीकि जी के नाम पर अयोध्या धाम एयरपोर्ट का नाम, इस एयरपोर्ट में आने वाले हर यात्री को धन्य करेगा। महर्षि वाल्मीकि द्वारा रचित रामायण वो ज्ञान मार्ग है, जो हमें प्रभु श्रीराम से जोड़ती है। आधुनिक भारत में महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या धाम, हमें दिव्य-भव्य-नव्य राम मंदिर से जोड़ेगा। अभी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की क्षमता 10-15 हजार लोगों की सेवा करने की है। स्टेशन का पूरा विकास होने के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर हर रोज 60 हजार लोग आ-जा सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, देश के इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख बहुत ऐतिहासिक रही है। 1943 में आज के ही दिन नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने अंडमान में झंडा फहरा कर भारत की आजादी का जयघोष किया था। आजादी के आंदोलन से जुड़े ऐसे पावन दिवस पर हम आजादी के अमृतकाल के संकल्प को आगे बढ़ा रहे हैं।

अयोध्या पावन राम जन्म भूमि को भारत का सबसे स्वच्छ शहर बनाना है:मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 23 के बाद सभी लोग अयोध्या आएं। साढ़े पांच सौ साल इंतजार किया तो कुछ दिन और कर लें। कुछ खास लोग ही 22 को आएंगे। आयोध्या को भारत का सबसे स्वच्छ शहर बनाना है। 14 जनवरी से सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाना है। उज्जला की दस करोड़वी लाभार्थी के घर मुझे चाय पीने का मौका मिला।

अयोध्या के धर्मपथ ,रामपथ से गुजरा पीएम मोदी का रोड शो हुई पुष्प वर्षा

जयश्रीराम मोदी मोदी के जयघोष से गुंजायमान हुआ अयोध्या

 श्री राम जन्मभूमि की पावन धरा पर देश के लोकप्रिय जनप्रिय विश्वसनीय प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र दामोदर दास मोदी का आगमन आज धर्म की नगरी अयोध्या में हुआ।आज सुबह से ही अयोध्या में बैरीकेटिंग के दूसरी तरफ प्रधानमंत्री की एक झलक देखने के खातिर जनता लालायत रही लोग अपने सेलफोन में फोटो खींचते नजर आए प्रधानमंत्री ने बड़े ही विनम्र भाव से अपनी गाड़ी का गेट खोलकर बाहर निकाल कर खड़े होकर हाथ हिलाकर अभिवादन किया दोनों तरफ जनता का अभिवादन स्वीकार किया यह उत्साह देखने लायक था।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड़ जैसे ही धर्मपथ पर शुरु हुआ जय श्री राम जय श्री राम मोदी मोदी के जोरदार नारे लगने लगे पूरा अयोध्या धाम गूंज उठा।कपकपाती सर्दी के माहौल में जैसे गर्मी आ गयी। मोदी-मोदी व जयश्रीराम के जयघोष से पूरा वातावरण गुंजायमान हो गया।पीएम मोदी ने अपनी कार के बाहर हाथ निकालकर लोगो का अभिवादन स्वीकार किया।रोड़ शो के दौरान कार से बाहर निकले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एसपीजी के जवान दौड़ते हुए चल रहे थे।करीब 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से मोदी का रोड़ शो अयोध्या के धर्मपथ व रामपथ पर गुजरा।शंख की ध्वनि, घंटे का तीव्र शोर व सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत हो रहा था। ठंड के दौरान ओस भी आसमान से पड़ रही थी। परन्तु मोदी कार के बाहर निकलकर लोगो का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। छतो पर खड़े लोगो से हाथ उठाकर प्रधानमंत्री मोदी ने अभिनंदन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों को अपने मोबाइल में कैद करने के लिए लोग बैरीकेटिंग के दूसरी तरफ दौड़ते हुए भी नजर आए।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला जैसे ही राममंदिर के पास पहुंचा। मंदिर का निर्माण करने वाले तमाम मजदूर राममंदिर के पास आ गए। मजदूरों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देखने के बाद जयघोष भी किया। हर तरफ बज रहा था भगवान राम का भजन वातावरण पूरा भक्तिमय बना रहा।प्रधानमंत्री के स्वागत व अभिनंदन के लिए जनता का उत्साह चरम पर नजर आ रहा था।सड़क के दोनो तरफ लोग हाथ में गेंदे व गुलाब की पंखुडियों को लेकर खड़े थे। हवा में बिखरती गुलाब व गेंदे की पंखुड़िया फूलों की मधुर खुशबू को पूरे परिवेश में फैला रही थी।अयोध्या की पावन भूमि पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत उत्तर प्रदेश के सी एम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया,डिप्टी सी एम ब्रजेश पाठक, केशव मौर्य,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी सांसद उपेंद्र सिंह रावत समेत भाजपा के तमाम गणमान्य जनों ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के आगमन पर सभा को संबोधित करते हुए बताया देश के माननीय लोकप्रिय प्रधानमंत्री ने जो वादा किया वह करके दिखाया 500 वर्षों के बाद देशवासियों का सपना पूरा हो रहा है।अयोध्या नगरी में श्री राम जन्मभूमि मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत बड़ी सौगात अयोध्या को दी है।उनका मैं हृदय की गहराइयों से स्वागत करता हूं धन्यवाद देता हूं वंदन करता हूं अभिनंदन करता हूं।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

387864
Total Visitors
error: Content is protected !!