Naradsamvad

डीएम ने हैदरगढ़ नगर पंचायत का किया औचक निरीक्षण

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट/सतीश कुमार नारद संवाद न्यूज

बाराबंकी।जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने नगर पंचायत हैदरगढ़ का किया औचक निरीक्षण।इस दौरान उनके साथ में उपजिलाअधिकारी हैदरगढ़ अनुराग सिंह चेयरमैन आलोक तिवारी ,ईओ अशोक खरवार के साथ डीएम सत्येंद्र कुमार ने हैदरगढ़ टैक्सी स्टैंड, आधुनिक गौशाला, कूड़ा निस्तारण प्लांट सहित विकास के कई मुद्दों पर चर्चा कर साफ सफाई कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कूड़े के ढेर मार्गो के किनारे न लगाए जाय जिससे बीमारी ना फैले।ओर हैदरगढ़ के विकास संबंधी योजनाओं पर चर्चा की।

यह भी पढ़े:

थाना कुर्सी के किसान पथ के सर्विस लेन पर मिले व्यक्ति को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित करने एवं उसकी हत्या में संलिप्त 4 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने की विधिक कार्यवाही:

बाराबंकी।गुरुवार की रात्रि को थाना कुर्सी क्षेत्रान्तर्गत हबीबपुर के पास किसान पथ की सर्विस लेन के पास कार में एक व्यक्ति के घायल अवस्था में होने की सूचना मिलने पर थाना कुर्सी पुलिस द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर घायल को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया जहां पर चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के पास से प्राप्त पहचान पत्र के आधार पर उसकी पहचान अतुल पाण्डेय पुत्र कपिल देव पाण्डेय उम्र 38 वर्ष निवासी N-2/669C, C.M.S. कालेज, सेक्टर-O अलीगंज जनपद लखनऊ के रूप में हुई है। फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वाड व सर्विलांस सेल द्वारा घटनास्थल से साक्ष्य संकलन किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। मृतक के पिता के द्वारा 4 संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र दिया गया जिसके आधार पर थाना कुर्सी पर मु0अ0सं0 309/2023 धारा 302 भादवि0 पंजीकृत कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमों की गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा चारो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ एवं अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

टायर फटने से तीन लोग बुरी तरह घायल जिला रेफर:

बनीकोडर बाराबंकी:सफदरगंज दूध डेरी से काली राख का बुरादा लाद कर मशरूम की खेती में डालने के लिए लेकर जा रही पिकअप का टायर फटने से असंतुलित होकर पेड़ में टकरा जाने से तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए
कोतवाली रामसनेहीघाट चौकी हथौधा के क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को लोधे सिंह पूरवा गांव के पास एक तेज रफ्तार पिक-अप का पिछला टायर फट गया जिससे गाड़ी पेड़ से टकरा गई और ड्राईवर सहित तीन लोग गाड़ी में बैठे बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए।ग्रामीण की सहायता से एंबुलेंस के द्वारा दो घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामसनेहीघाट भेजा गया एवं तीसरे व्यक्ति ड्राइवर के हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। इस घटना में चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय रामराज पुत्र पुरुषोत्तम निवासी गांव जगतपुर थाना रामसनेहीघाट की मौत हो गई हैं एक बुरी व्यक्ति शिवा पुत्र अज्ञात बुरी तरह घायल है।

दुर्गा मन्दिर में चल रही सात दिवसीय मां नर्मदा की कथा:

रामसनेहीघाट बाराबंकी ।नगर पंचायत धरौली में चल रही देवी माता मन्दिर धरौली के मां के दरबार में श्रीमद् भागवत महापुराण की ब्यास मीनाक्षी तिवारी जी संडीला नैमिषारण्य के मुखारविंद से कथा का अमृत रसपान भक्तों ने किया । माता सती अनुसूया की पुत्री नर्मदा के सतीत्व के बारे में बताया।जो कि अन्धे और कोढ़ी पुरुष को पति के रूप में स्वीकार कर अपने पति को परमेश्वर मानकर सेवा किया। हमेशा नारी की परीक्षा नारी ने ली है। माता अनुसुइया की भी परीक्षा तीन देवियों के कहने पर ही स्वयं परमेश्वर ने सतीत्व के प्रभाव से बाल रूप को प्राप्त हुए थे। ठीक ऐसे ही सतीत्व के प्रभाव से अन्धा और कोढ़ी पुरुष राजकुमार जैसा बन गया।भाजपा नेता समाजसेवी दीपक कुमार वर्मा साथ में जितेंद्र पाल व दुर्गा पूजा समिति के सदस्य अभिषेक यादव, सतीश कुमार, महेश कुमार , सर्वेश कुमार, श्यामलाल आचार्य जी, सोनू मिश्रा मोनू मिश्रा रमापति,राज यादव व समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

434954
Total Visitors
error: Content is protected !!