Naradsamvad

तेईस अगस्त को चंद्रमा की सतह पर शाम को लैंड करेगा इसरो का चंद्रयान 3

 

इसरो के chandrayaan-3 के कैमरे ने ने खींची चांद की सुंदर तस्वीर

रिपोर्ट/वाइस एडिटर के के शुक्ल नारद संवाद

उत्तरप्रदेश।चंद्रयान ३ ने चाँद के नॉर्थ पोल की खींची सुंदर तस्वीर।चंद्रयान 3 मिशन का लैंडर मॉड्यूल चांद की सतह से महज 25 से 150 किलोमीटर की दूरी पर चक्कर लगा रहा है। इसरो ने आज दोपहर दो बजकर बारह मिनट पर अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि चंद्रयान-3 आने वाली तेईस अगस्त 2023 की शाम को 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रमा की सतह पर लैंड करने को तैयार है।इसरो के वैज्ञानिकों ने प्रधानमंत्री सहित सभी देशवासियों को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया है।
बता दे उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा सभी सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों को पत्र जारी कर यह बताया गया है कि बुधवार को शाम को शासन के निर्देशानुसार सभी विद्यालयों में इसका प्रसारण चलचित्र के माध्यम से दिखाया जाएगा।
उक्त क्रम में अपर सचिव स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा अवगत कराया गया है कि दिनांक 23 अगस्त को करीब 5:30 chandrayaan-3 का चंद्रमा पर उतरने की प्रक्रिया का सीधा प्रसारण इसरो की वेबसाइट एवं इसरो का आधिकारिक यूट्यूब चैनल और डीडी नेशनल पर प्रसारण किया जाएगा। भारत के chandrayaan-3 का चांद पर उतरना एक यादगार अवसर है जो न केवल जिज्ञासा को बढ़ावा देगा बल्कि हमारे युवाओं के मन में अन्वेषण के लिए एक जुनून भी पैदा होगा इससे गर्व और एकता की गहरी भावना पैदा होगी क्योंकि हम सामुदायिक रूप से भारतीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी शक्ति का उत्साह मनाएंगे। भारत के माननीय प्रधानमंत्री जी इन महत्वपूर्ण क्षणों के अवसर पर राष्ट्र के साथ सम्मिलित होंगे और राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे।उत्तर प्रदेश के सभी विद्यालयों और शैक्षिक संस्थानों में छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के साथ शाम को करीब 5:15 से 6:15 पर विशेष सभा आयोजित की जाएगी, और चंद्रयान 3 चंद्रमा पर उतरने का सीधे प्रसारण में सम्मिलित होने हेतु सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों और अध्यापकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

16967
Total Visitors
error: Content is protected !!