Naradsamvad

दिल्ली स्कूल ब्लास्ट- पॉलीथिन में विस्फोटक रखा था: 1 फीट गहरे गड्ढे में छिपाकर कचरे से ढंका; NSG समेत 4 सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटीं

  • Hindi News
  • National
  • Delhi CRPF School Blast Update; Khalistani Terrorist | Rohini Prashant Vihar

नई दिल्ली2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में CRPF स्कूल के पास धमाके का CCTV फुटेज भी सामने आया है। - Dainik Bhaskar

दिल्ली में CRPF स्कूल के पास धमाके का CCTV फुटेज भी सामने आया है।

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 14 में CRPF स्कूल के पास हुए धमाके में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि स्कूल की दीवार के पास पॉलीथिन बैग में विस्फोटक रखा गया था। बैग को 1 फीट गहरे गड्ढे में छिपाकर रखा गया। इसके बाद इसे कचरे से ढंका गया, ताकि यह किसी की नजर में न आ सके।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने आसपास लगे CCTV फुटेज भी चेक किए। 1 दिन पहले के फुटेज में दिल्ली पुलिस को दीवार के पास एक सफेद टी-शर्ट पहने शख्स दिखाई दिया। पुलिस इस संदिग्ध शख्स की तलाश में जुटी हुई है।

प्रशांत विहार इलाके में रविवार सुबह करीब 7:30 बजे हुए इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ था, लेकिन फेस्टिवल सीजन में हुई इस घटना को सुरक्षा एजेंसियों ने गंभीरता से लिया है। जांच के लिए 4 एजेंसियां एक साथ काम कर रही हैं।

IED मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट के CRPF अधिकारियों ने ग्राउंड असेसमेंट किया है। वहीं, NSG की बॉम्ब स्क्वॉड की टीम भी अपनी जांच रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंपने की तैयारी कर रही है। NIA और दिल्ली पुलिस की फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री भी अपनी-अपनी जांच कर रही हैं। दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय को आज स्टेटस रिपोर्ट सौंप सकती है।

खालिस्तानी संगठन ने टेलीग्राम पर जिम्मेदारी ली, पुलिस ने टेलीग्राम से जानकारी मांगी

दिल्ली स्कूल ब्लास्ट की जिम्मेदारी खालिस्तानी संगठन ने ली है। टेलीग्राम पर जस्टिस लीग इंडिया ग्रुप पर उसका मैसेज आया है। इसमें कहा गया है कि वे किसी भी समय हमला करने में सक्षम हैं। फिलहाल जांच एजेंसियां मैसेज की जांच कर रही हैं। सोमवार सुबह दिल्ली पुलिस ने टेलीग्राम कंपनी से इस मैसेज को लेकर जानकारी मांगी है।

CM आतिशी बोलीं- चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुली दिल्ली की CM आतिशी ने इस ब्लास्ट के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने X पोस्ट में लिखा- बम ब्लास्ट की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है। दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी भाजपा की केंद्र सरकार के पास है, लेकिन भाजपा अपना यह काम छोड़कर सारा समय दिल्ली की चुनी हुई सरकार के कामों को रोकने में लगाती है।

उन्होंने लिखा कि यही कारण है आज दिल्ली में 1990 के दशक के मुंबई अंडरवर्ल्ड के दौर जैसा हाल हो गया है। शहर में सरेआम गोलियां चल रही हैं, गैंगस्टर वसूली कर रहे हैं और अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। भाजपा के पास ना काम करने की नीयत है ना काबिलियत।

रविवार को मौके पर पहुंची NSG टीम ने ब्लास्ट के आस-पास की जगह की जांच की।

रविवार को मौके पर पहुंची NSG टीम ने ब्लास्ट के आस-पास की जगह की जांच की।

स्थानीय लोग बोले- हमें लगा गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ है विस्फोट की आवाज सुनकर लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल आए। घटनास्थल के करीब चश्मे की दुकान चलाने वाले सुमित ने कहा, “मेरी दुकान की खिड़की के शीशे टूट गए। मेरी दुकान के अंदर का सारा सामान जमीन पर गिर गया। यह बहुत तेज धमाका था।”

स्थानीय राकेश गुप्ता ने कहा, “सुबह करीब 7.30 बजे हमने बहुत तेज आवाज सुनी। हमें लगा कि पास में ही कोई LPG सिलेंडर फट गया है। कई दुकानों के शीशे टूट गए हैं।”

NSG और FSL की टीम ने सबूत जुटाए। उनके साथ डॉग स्क्वॉड भी मौजूद था।

NSG और FSL की टीम ने सबूत जुटाए। उनके साथ डॉग स्क्वॉड भी मौजूद था।

आतंकी हमले के एंगल से भी जांच दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आस-पास के पुलिस थानों को भी सतर्कता और जांच बढ़ाने के लिए अलर्ट जारी किया गया है। बाजारों में पैदल गश्त भी बढ़ा दी गई है। लोगों से अनुरोध है कि अगर उन्हें कोई संदिग्ध वस्तु दिखे तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें।

दिल्ली पुलिस की ATS घटना की जांच आतंकी एंगल से कर रही है। सीवर लाइन और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है। नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) को भी सूचित कर दिया गया है।

————————

ब्लास्ट से जुड़ी यह खबर भी पढ़ें…

चंडीगढ़ में धमाका, रिटायर्ड प्रिंसिपल के घर ग्रेनेड फेंके, NIA को गैंगस्टर-टेरर अटैक का शक

चंडीगढ़ में सेक्टर 10 के पॉश एरिया में रिटायर्ड प्रिंसिपल के घर पर 11 सितंबर को ग्रेनेड अटैक हुआ था। इससे घर में 7 से 8 इंच का गड्‌ढा पड़ गया। खिड़कियों के शीशे टूट गए। 3 हमलावर ऑटो से आए थे और वारदात के बाद उसी ऑटो से भाग निकले। धमाके की सूचना मिलते ही चंडीगढ़ पुलिस में हड़कंप मच गया। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

Source

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

619867
Total Visitors
error: Content is protected !!