Naradsamvad

मकान की स्लैप डाल रहे तीन मजदूरो को लगा करंट एक की दर्दनाक मौत

 

 

 

मकान की स्लैप डालते समय छत से गुजरे बिजली के तार से टकराई मशाला बनाने वाली चैनल बोगी मशीन में करंट उतरने से एक मजदूर की मौके पर मौत दो मजदूर की हालत खराब जिला रेफर

कृष्ण कुमार शुक्ल,नारद संवाद न्यूज

रामनगर बाराबंकी।थाना क्षेत्र रामनगर के ग्राम पंचायत सीहामऊ में एक मकान की स्लैप पड़ रही थी।छत डालने के लिए मशाला बनाने के लिए बोगी चैनल मशीन लगाई गई थी।उसी के पास मकान के ऊपर बिजली विभाग का 220 वाट का तार गुजरा था।उसी की चपेट में बोगी चैनल मशीन आ गई और उसमें करंट उतर आया जिससे छत पर काम कर रहे तीन मजदूर करंट की चपेट में आ गए जिसमें से एक मजदूर की मौके पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी मनोज पुत्र रामतीरथ के यहां मंगलवार की दोपहर एक बजे मकान के छत का निर्माण कार्य चल रहा था। स्लैप पड़ जाने के बाद छत से बोगी चैनल मशीन को नीचे उतारते समय मशीन ऊपर की तरफ बिजली के 220 वाट के तार से टच हो गयी, जिसके चलते तीन मजदूरों को करंट लग गया जिसमें से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि दूसरे मरीज को इलाज के लिए सीएचसी रामनगर लाया गया और तीसरे मजदूर को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत बिगड़ती देख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर से एक मजदूर को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक करंट लगे मजदूरों में लखी राम पुत्र आशाराम उम्र 48 निवासी ग्राम बिठौरा की मृत्यु हो गई।जितेंद पुत्र बृजेश उम्र 24 निवासी ग्राम बिठौरा को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। विश्वनाथ पुत्र रामसजीवन उम्र 38 निवासी ग्राम सीहामऊ का एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है। थाना प्रभारी निरीक्षक रत्नेश कुमार पांडे ने बताया मृतक के शव का पंचायत नामा भर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।उपखंड अधिकारी दिलीप कुमार जायसवाल ने बताया मसाला बनाने वाली चैनल मशीन खोलते समय लापरवाही की वजह से एबीसी वायर पर मशीन टच कर गई ,जिसकी वजह से मजदूर चपेट में आ गए जांच की जा रही है।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

436180
Total Visitors
error: Content is protected !!