Wednesday, May 8, 2024
HomeLatest Newsरामनगर एस. बी. पी. एम. स्कूल ने एनुअल फिएस्टा का आयोजन कर,...

रामनगर एस. बी. पी. एम. स्कूल ने एनुअल फिएस्टा का आयोजन कर, बच्चों को किया जागरूक अभिभावकों ने बजाई खूब तालियां

 

कृष्ण कुमार शुक्ल,नारद संवाद न्यूज
रामनगर बाराबंकी।कस्बा रामनगर स्थित एस. बी. पी. एम. इंग्लिश हायर स्कूल द्वारा शनिवार को एनुअल फिएस्टा-2024 “आगाज़” का आयोजन किया गया।वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना गीत के साथ हुई जिसमें विभिन्न धर्मों की अनेकता में एकता दर्शाई गई। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुलदीप पति त्रिपाठी (अपर महा अधिवक्ता उत्तर प्रदेश सरकार) व जनरल सेक्रेटरी बार काउंसिल हाईकोर्ट लखनऊ मनोज मिश्रा, नगर पंचायत रामनगर चेयरमैन रामशरण पाठक रहें। मुख्य अतिथि का स्वागत सम्मान मोमेंटो प्रतीक चिन्ह भेंट कर विद्यालय के प्रबंधक संतोष तिवारी ने किया।मुख्य अतिथि ने बच्चों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को शिक्षा एवं संस्कार दोनों की आवश्यकता है। जहां शिक्षा हमें ज्ञान देती है तो संस्कार उस ज्ञान को सही तरह से इस्तेमाल करने का गुण देते हैं। समाज को जरूरत है कि शिक्षा के मंदिर को रोज़गार नही अपितु देश सेवा की तरह देखे।कार्यक्रम में जूडो परफॉर्मेंस एवं जल ,थल एवं नभ तीनों सेनाओं को दर्शाने वाली प्रस्तुति ने लोगों में देश प्रेम का जोश भर दिया।
कार्यक्रम का संचालन तनमय शुक्ला एवं दिव्यांशु मौर्या ने किया।इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आगे बढ़ते नए भारत की झलकियां दिखाना था जिसमें साइबर क्राइम एवं वोट की आवश्यकता जैसे मुद्दों को नाटक के माध्यम से दर्शाया गया।
भारत हर दिन एक नया इतिहास रच रहा है इसी को दर्शाते हुए मिशन मंगलम प्रस्तुति ने लोगों को रोमांचित कर दिया।समस्त रामनगर वासियों ने कार्यक्रम की खुले दिल से प्रशंशा की।कार्यक्रम का समापन विधालय प्रबंधक संतोष तिवारी ने अपने अशीस वचनों से किया उन्होंने समस्त क्षेत्र वासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सभी अभिभावकों के सहयोग के बिना इतना भव्य कार्यक्रम सफल बना पाना संभव नहीं था।इस अवसर पर दयाशंकर तिवारी,पवन ओझा,प्रोफेसर संजय तिवारी,कोतवाल रत्नेश पांडे, एस आई चंद्रहाश मिश्र,विनय वर्मा,शिक्षक सूर्य प्रकाश मिश्र सहित सभी एस बी पी एम विद्यालय परिवार तमाम अभिभावक और स्कूल के सैकड़ों बच्चें मौजूद रहे।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े