Naradsamvad

लकड़ी की बल्ली बनी सहारा : घाटों पर जमी मिट्टी, 12 दिन में होनी है सफाई, लगाए गए सिर्फ 34 पंप; हो रही दिक्कत


Varanasi News : घाटों पर मिट्टी की मोटी परत जम जाने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई घाटों के संपर्क भी टूट गए हैं। हालत यह है कि लकड़ी की बल्ली के सहारे लोग रास्ता पार कर रहे हैं। वहीं, सफाई की धीमी रफ्तार भी चिंता का विषय बना हुआ है।


लकड़ी की बल्ली के सहारे रास्ता तय करते पर्यटक।
– फोटो : अमर उजाला

Trending Videos



विस्तार


बारिश के बाद घाटों पर जमा हुई मिट्टी अब तक नहीं हट पाई है। 12 दिन बाद छह नवंबर से घाट पर छठ पूजा भी शुरू हो जाएगी। जिस रफ्तार से नगर निगम सफाई करा रहा है, उससे नहीं लगता है कि छठ पूजा तक सभी घाटों पर सफाई करा पाएगा। 84 घाटों पर सफाई के लिए नगर निगम से सिर्फ 34 पंप ही लगाए हैं। मिट्टी इतनी है कि सभी घाटों का संपर्क टूटा हुआ है। 

Trending Videos

घाटों का संपर्क टूटा होने के चलते पर्यटक ठीक से घूम भी नहीं पा रहे हैं। जो लोग घाटों पर जा रहे हैं तो एक घाट से दूसरे घाट पर किसी तरह मिट्टी के ढेर पर चढ़कर जा रहे हैं। जिससे कि कई लोग गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं। 

मांझी राकेश बताते हैं कि इतने दिन में मिट्टी हट जानी चाहिए थी, लेकिन नगर निगम धीमे काम कर रहा है। कई लोगों का काम बंद था तो उन लोगों ने खुद के संसाधन लगाकर सफाई कराई है। लकड़ी की बल्ली के सहारे तो लोग रास्ता पार कर रहे हैं।



Source link

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

631648
Total Visitors
error: Content is protected !!