Naradsamvad

ब्लॉक सभागार रामनगर में ब्लॉक प्रमुख की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक संपन्न

क्षेत्र पंचायत की बैठक में मुख्य अतिथि सांसद तनुज पुनिया एवं एमएलसी अंगद सिंह को ब्लॉक प्रमुख व खंड  विकास अधिकारी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर किया स्वागत
कृष्ण कुमार शुक्ल
रामनगर बाराबंकी।विकासखंड रामनगर के ब्लॉक सभागार में आज ब्लॉक प्रमुख संजय तिवारी की अध्यक्षता व खंड विकास अधिकारी प्रीती वर्मा के संयोजन में क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित की गई।जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सांसद तनुज पुनिया व एमएलसी अंगद सिंह इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुवे।दोनो मुख्य अतिथियों का स्वागत ब्लॉक प्रमुख व खंड विकास अधिकारी ने गुलदस्ता भेंट कर किया।क्षेत्र पंचायत की बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों ने सरकार के द्वारा चलाई जा रही लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं ग्राम प्रधानो को बताया गया। कार्यक्रम का संचालन सचिव दयानंद ने किया। बैठक में पशुपालन विभाग के डॉक्टर सुजीत सचान ने बताया 07 गौशाला विकासखंड रामनगर में है जिसमें जानवरों के इलाज के लिए दो एंबुलेंस लगाई गई हैं। समय-समय पर गौशाला में बीमार गायों का इलाज किया जा रहा है।सिंचाई विभाग के जे ई प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया किसानों को निशुल्क बोरिंग सरकार के द्वारा दी जा रही हैं,जो किसान सम्मान निधि प्राप्त कर रहे हैं वह पात्र किसान है।ऑनलाइन फार्म आवेदन कर इस योजना का लाभ ले सकते हैं।
इसी क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्रा व आंगनवाड़ी सीडीपीओ बीना यादव, ए डी ओ ए जी दलबीर यादव, पूर्ति निरीक्षक सुनील कुमार ने भी विचार व्यक्त किए।इसी क्रम में जल निगम विभाग के संजय चौरसिया ने जैसे ही योजना का बखान किया वैसे ही तमाम क्षेत्र पंचायत सदस्य ग्राम प्रधानों ने आवाज़ लगाई की जल निगम के द्वारा रास्ते को खोदकर पाइपलाइन बिछाई जा रही परंतु सड़क मार्ग को सही ना कराकर निकल जाते है।जिससे गांव में जल भराव बना रहता है।प्रधान संघ के अध्यक्ष रामकुमार मिश्र ने कई विभागों की शिकायत की जिसमें पूर्ति विभाग,स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग ,आंगनबाड़ी केंद्र बाल विकास व सफाई कर्मचारियों के बारे में बताया की सफाई कर्मचारी स्वच्छता मिशन की धज्जियां उड़ा रहे हैं,सफाई गांवों में नहीं रही है,और कई गांवों में सफाई कर्मी ही नहीं तैनात है। जो सफाई कर्मी तैनात भी हैं वह काम करने ही नहीं जाते।जिस पर क्षेत्र पंचायत के सदस्यों ने खूब हंगामा किया।पूर्ति निरीक्षक सुनील कुमार के बोलने पर तमाम प्रधानों ने हंगामा कर बताया की पात्र लोगों का राशन कार्ड नहीं बनाया जा रहा जो अपात्र लोग हैं उनका राशन कार्ड बन रहा है। प्रधान थाल सुनील यादव ने बताया 2 वर्ष से एक महिला का राशन कार्ड नहीं बनाया गया जबकि वह पात्र है। जिला पंचायत प्रतिनिधि पप्पू वर्मा ने बताया वन विभाग के द्वारा पेड़ों की संख्या के बारे में नहीं बताया जाता न ही पेड़ों का रखरखाव सुनिश्चित किया जाता है। एमएलसी अंगद सिंह ने बताया विकसित भारत का संकल्प तभी पूरा होगा जब गांव के अंतिम छोर तक सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों तक पहुंच सके। जिन लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है उनको योजनाओं का लाभ देने का काम सभी अधिकारी करें क्षेत्र का विकास समाज का विकास करने की हम सभी की जिम्मेदारी है और सरकार की भी यही मंशा है।
सांसद तनुज पुनिया ने विचार व्यक्त करते हुए बताया विकासखंड रामनगर में सफाई कर्मी की समस्या, जल भराव की समस्या की शिकायत मिल रही है इसके तहत विशेष अभियान चलाकर सफाई कराई जाए।इस समय तराई के गांवों में बाढ़ का पानी भरना शुरू हो गया है। बाढ़ क्षेत्र के सभी ग्रामों में सभी अधिकारी अपनी पैनी नजर बनाकर रखें। राशन कार्ड बनाने में जो समस्या आ रही है उसका निदान किया जाए। हम सभी अधिकारियों का सहयोग चाहते है।जनप्रतिनिधि के लेटर पैड को अधिकारी गंभीरता से लें।आगे उन्होंने ग्राम प्रधानों क्षेत्र पंचायत सदस्यों से कहा बाराबंकी का मैं सांसद बना हूं जिन्होंने हमको वोट दिया है जिन्होंने वोट नहीं दिया है मैं उनका भी सांसद हूं, विकास को ही प्राथमिकता दूंगा बिना भेदभाव के सड़के बनेंगी जहां हमारे विरोधी भी होंगे वहां भी कार्य होगा। रामनगर ब्लॉक में मैं पहली बार बैठक कर रहा हूं।जिसने चुनाव में मेरी मदद की है ,और जिसने मेरी मदद नहीं की है सबको मैं धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।आपके लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं। ब्लॉक प्रमुख रामनगर संजय तिवारी ने बताया क्षेत्र पंचायत सदस्य ग्राम प्रधान हमारे बीच की कड़ी हैं। इनका काम हर हाल में होना चाहिए, सभी अधिकारी कान खोलकर सुन ले अगर इनको समस्या होगी तो हमको समस्या होगी।आगे प्रमुख ने खंड विकास अधिकारी से बताया की जो लापरवाह सफाई कर्मी घूम रहे हैं उनको कड़ी चेतावनी दी जाए और उन सफाई कर्मियों पर कार्रवाई करें।हमारे प्रधान बीडीसी की हर बात को गंभीरता से लें।पूर्ति विभाग की जो समस्या आ रही है उसका हल निकाला जाए।सांसद तनुज पुनिया से अपेक्षा है की ज्यादा से ज्यादा विकास कार्यों में सहयोग करें।इस अवसर पर संयुक्त खंड विकास अधिकारी नंद कुमार पांडे, ए डी ओ पंचायत अभय शुक्ल,जिला पंचायत सदस्य जयसी राम यादव, जिला पंचायत सदस्य राम सिंह यादव ए डी ओ ए जी दलबीर यादव ,ग्राम प्रधान राजेश शुक्ला, प्रधान राम सिंह रावत, बृजेश शर्मा, राजेश अवस्थी, सुशील यादव ,राजेश त्रिवेदी, सुनील यादव, विजय यादव दीपू अवस्थी सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य सहित संभ्रांत लोग मौजूद रहे।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

433702
Total Visitors
error: Content is protected !!