Naradsamvad

ब्रेकिंग न्यूज़
शाहजहाँपुर: माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में जारी शासनादेश में फर्जी आंकड़े प्रस्तुत करना डीएसओ शाहजहांपुर को पड़ गया महंगा… निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वाहन करें अभियंता:जिलाधिकारी  श्रीरामजानकी ठाकुरद्वारा मंदिर के सेवादारों ने नगर में निकाला कन्हैया डोल  सोलह वर्षीय युवती के रेप के मामले में प्रभारी निरीक्षक मसौली लाइन हाजिर व त्रिलोकपुर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार निलंबित  बाराबंकी पुलिस प्रशासन नें धोखाधड़ी व जालसाजी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य की पांच करोड़ बीस लाख रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत किया कुर्क हमारे प्रदेश के किसान आज उपज में महाराष्ट्र के केले को दे रहे टक्कर : मोनिका एस. गर्ग

आज श्री लोधेश्वर शिवलिंग पर श्रावण मास में भारी संख्या भक्त कर रहे जलाभिषेक

 

 

        वाइस एडिटर/कृष्ण कुमार शुक्ल
रामनगर /बाराबंकी। शिव के पवित्र दिन श्रावण माह में उत्तर भारत का महाभारत कालीन शिवलिंग लोधेश्वर महादेव के दर्शन करने के लिए दूरदराज से हजारों की तादाद में शिवभक्त लोधेश्वर शिवलिंग का जलाभिषेक मंगलवार को कर रहे है।आज से श्रावण माह के शुभ दिन शुरू हो रहे हैं।अबकी बार श्रावण माह में आठ सोमवार पड़ेंगे।श्रावण माह का पहला सोमवार दस जुलाई को पड़ेगा।श्रावण मेला के मद्देनजर महादेवा मेला में दुकानदार अपनी दुकान सजा चुके हैं। पुलिस प्रशासन तहसील प्रशासन के निर्देश पर महादेवा में मंदिर के दोनो तरफ बैरिकेडिंग लगाई जा चुकी है। पूरे मेले में सफाई का कार्य  चल रहा है। अभरन सरोवर में जाल लगाने की व्यवस्था की जा रही है।लोधेश्वर महादेवा मेले में जल निकासी की सबसे बड़ी समस्या नजर आ रही है उससे निजात दिलाना तहसील प्रशासन मेला प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। पेयजल की व्यवस्था नाकाफी साबित हो रही है। मंदिर परिसर के पास बना कूलर फ्रीजर और उसके पीछे नल की टोटी व मोटर खराब पड़ा है वह नहीं सही की गई है।बता दे लोधेश्वर महादेवा मेला में गैरजनपद से लाखों शिवभक्त भूत भावन भगवान शिव का पुष्प भांग धतूरा आदि पूजन सामग्री से पूजन कर जलाभिषेक कर मनवांछित फल प्राप्त करते हैं। लोधेश्वर महादेवा मंदिर के पास पेयजल की व्यवस्था ध्वस्त पड़ी है मंदिर के कर्मचारी मठ रिसीवर व्यवस्थापक ग्राम प्रधान जान कर भी अंजान बने हैं।

लोधेश्वर शिवलिंग का दो बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर चुके हैं जलाभिषेक फिर भी नहीं हुआ विकास:

ज्ञात हो कि श्री लोधेश्वर धाम मंदिर में दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महादेवा पहुंचकर लोधेश्वर शिवलिंग का जलाभिषेक कर पूजन कर चुके हैं।विधानसभा चुनाव में उन्होंने रामनगर बुढ़वल के खुले मंच से यह भी कहा था कि अगर देवा में लाइट 24 घंटे दी जा सकती है तो लोधेश्वर महादेवा में क्यों नहीं दी जा सकती है और इसी भाषण से योगी आदित्यनाथ रामनगर विधानसभा की सीट जीत गए थे और मुख्यमंत्री बन गए थे।भारी जीत के बाद उन्होंने अपना वादा पूरा किया और 24 घंटे बिजली लोधेश्वर महादेवा के लिए दी जाने लगी।परंतु दो बार के  मुख्यमंत्री साहब ने इतने बड़े तीर्थ स्थल लोधेश्वर महादेवा के विकास के बारे में अभी तक नहीं सोचा है लोधेश्वर महादेवा विकास की राह देख रहा है बिना विकास के पूरा महादेवा अछूता है।आखिर कब करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महादेवा का विकास अब तो डबल इंजन की सरकार है क्या हो पाएगा लोधेश्वर महादेवा का विकास यह तो आने वाला समय बताएगा।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

387929
Total Visitors
error: Content is protected !!