Saturday, May 4, 2024
HomeLatest Newsरामनगर तहसील बार में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन

रामनगर तहसील बार में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन

न्यायाधीश अशोक कुमार कसौधन महामंत्री को शपथ दिलाते हुए

एल्डर कमेटी के अध्यक्ष  राकेश कांत मिश्र एड.अवनीश कुमार मिश्रा को प्रमाण पत्र देते हुए

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को मुख्य अतिथि न्याया अधिकारी ग्राम न्यायालय अशोक कुमार कसौधन ने पद एवं गोपनीयता की दिलाई शपथ

 

 

    एडिटर संपादक कृष्ण कुमार शुक्ल नारद संवाद

रामनगर/बाराबंकी।तहसील बार एसोसिएशन रामनगर में सोमवार को नवनिर्वाचित अध्यक्ष महामंत्री एवं पदाधिकारियों को मुख्य अतिथि व न्याया अधिकारी ग्राम न्यायालय अशोक कुमार कसौधन ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।बारी बारी से सम्मानित अधिवक्ताओं ने न्यायाधीश अशोक कुमार कसौधन का माला पहना कर भव्य स्वागत किया। न्यायाधीश ने अधिवक्ताओं के संबोधन की सराहना की और कहा कि जो मूर्ख होता है उसको कभी गुस्सा नहीं आता इसलिए कभी-कभी मुझे भी गुस्सा आ जाता है यदि बार और बेंच का सामंजस्य बना रहे तो लोगो को आसानी से न्याय मिल जाता है।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकिशोर रावत व एल्डर कमेटी के चेयरमैन राकेशकांत मिश्रा और मंच का कुशल संचालन राम कुमार सोनी ने किया। अधिवक्ता मान्यता प्राप्त पत्रकार निरंकार त्रिवेदी ने एडिटर संपादक नारद संवाद स्वतंत्र प्रभात पत्रकार के के शुक्ला ललित पांडे मुकेश शुक्ला विशाल अवस्थी ज्ञानेंद्र वर्मा तौफीक एस पी शुक्ल आदि पत्रकारों का स्वागत माला पहना कर किया गया।नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनिल कुमार दीक्षित ने कहा कि अधिवक्ता हित मेरे लिए सर्वोपरि है। रामनगर तहसील में दाखिल खारिज की समस्या सबसे ज्यादा है इस समस्या से निजात दिलाना है मेरी प्राथमिकता है। समस्या तो कई है जिन पर मेरी नजर है शासन-प्रशासन से न्याय दिलाना ही मेरा प्रथम कर्तव्य है। रामनगर अधिवक्ताओं के लिए हमेशा लड़ाई लड़ता रहूंगा।

 वही बाराबंकी से आए वरिष्ठ अधिवक्ता विजय कांत मिश्र ने कहा कि आज पहली बार शपथ ग्रहण समारोह में कोई जनप्रतिनिधि नहीं दिखाई दे रहा है यह देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है क्योंकि न्यायपालिका का अधिकार अलग है और कार्यपालिका का अधिकार अलग है और यह भी कहा कि 3 वर्षों से लगातार मुझे शपथ ग्रहण समारोह में नहीं बुलाया जाता था। वही बाराबंकी बार एसोसिएशन के तेजतर्रार महामंत्री रितेश मिश्रा ने नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। एसडीएम रामनगर तान्या सिंह का सम्मान पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष संत कुमार उपाध्याय एडवोकेट ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। तहसीलदार प्राची त्रिपाठी का स्वागत अधिवक्ता राम कुमार सोनी ने किया।पूर्व अध्यक्ष वेद प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा एल्डर कमेटी के अध्यक्ष राकेश कांत मिश्रा ने अपने संरक्षण में अच्छी टीम का चयन किया है नवनिर्वाचित अध्यक्ष महामंत्री बार और बेंच का सामंजस्य बनाकर चलें जिससे आसानी से लोगों को न्याय मिल सके।वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश शास्त्री ने बताया सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बहुत-बहुत बधाई शुभकामनाएं इमानदारी से अपने पद की गरिमा बनाकर चलें बार और बेंच का सामंजस्य बरकरार रखें गरीबों को न्याय दिलाना है पहली प्राथमिकता समझे जिससे अधिवक्ताओं पर लोगों का विश्वास बढ़े। पूर्व प्रोफेसर डॉक्टर बी बी सिंह ने अपने संबोधन में बताया तहसील बार में मेरे शिष्य के रूप में कई अधिवक्ता हैं उनसे मेरा यही कहना है की वादकारियों का हित सर्वोपरि रहे आपका मंच सर्वोपरि है आप अपने लोगों को जरूर आमंत्रित करें किसी नेता को करें या ना करें क्योंकि आपका काम है लोगों को न्याय दिलाना।वरिष्ठ अधिवक्ता प्रद्युम्न बाजपेई ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष महामंत्री व अन्य सदस्यों को शुभकामनाएं देकर धन्यवाद ज्ञापित किया। रजिस्टार श्रीमती सची ने भी अपने विचार रखे और अधिवक्ताओं को बधाई दी महिला अधिवक्ता देखकर बहुत खुश हुई और उन्होंने कहा अब महिलाएं किसी से पीछे नहीं है महिला अधिवक्ता भी अब किसी से पीछे नहीं यह देख कर मुझे अच्छा लगा।आदि कई अधिवक्ताओं ने अपने अपने विचार शपथ ग्रहण समारोह में व्यक्त किए।

इस अवसर पर महामंत्री अशोक कुमार उपाध्याय ने भी विचार रखे और बताया अधिवक्ताओं की समस्या के लिए किसी प्रकार की भी लड़ाई हम लड़ते रहेंगे।इस अवसर पर एडवोकेट गिरिजेश कुमार शुक्ला एडवोकेट अवनीश कुमार मिश्रा एडवोकेट सुरेश मिश्रा वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलदीप शुक्ला, उपाध्यक्ष जयप्रकाश अवस्थी कोषाध्यक्ष योगेंद्र कुमार अवस्थी एडवोकेट उमेश कुमार शुक्ला संदीप कुमार दीक्षित एडवोकेट चैतन्य नारायण व अन्य नवनिर्वाचित सदस्य गण उपस्थित रहे।

स्वागत करने में गौरीशंकर तिवारी, मानिकचंद यादव, सुनील कुमार सिंह, अरुण कुमार सिंह, कुलदीप सिंह, कमल तिवारी बाराबंकी बार एसोसिएशन के अधिवक्ता मोहम्मद ताहिर, मंजूषा, साहिल बानो, प्रिया यादव, शहर बानो, वरिष्ठ एड गिरजेश कुमार शुक्ला एड मोहम्मद कासिम खा, अधिवक्ता अरविंद निगम अधिवक्ता शिवम सिंह सहित तमाम अधिवक्ता गण शपथ समारोह में मौजूद रहे।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े