Naradsamvad

Varanasi News : पांच लाख से कम आय वाले तीन मेधावियों को फंड देगा IIT BHU, इन विद्यार्थियों का है नाम

{“_id”:”6716091855f8dc9a7e0e26d6″,”slug”:”iit-bhu-give-funds-three-meritorious-students-whose-income-less-than-five-lakhs-names-of-students-2024-10-21″,”type”:”feature-story”,”status”:”publish”,”title_hn”:”Varanasi News : पांच लाख से कम आय वाले तीन मेधावियों को फंड देगा IIT BHU, इन विद्यार्थियों का है नाम”,”category”:{“title”:”City & states”,”title_hn”:”शहर और राज्य”,”slug”:”city-and-states”}}

IIT BHU give funds three meritorious students whose income less than five lakhs names of students

IIT BHU – फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आईआईटी-बीएचयू के 13वें दीक्षांत समारोह में तीन मेधावियों को विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। इनके सम्मान का आधार गरीबी है। मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग से बीटेक करने वाले ऋषभ अग्रवाल, शगुन और सूरज कुमार कुशवाहा को इंदिरा अनंतचारी इंडोमेंट फंड प्राइज दिया जाएगा।

विज्ञापन

Trending Videos

इनका सीपीआई स्कोर 7.50 से ज्यादा था, लेकिन परिवार की आय 5 लाख रुपये सालाना से कम होने के चलते इन्हें चुना गया। पिछले 6 साल से ये प्राइज दिया जा रहा है। 28 अक्तूबर को दीक्षांत समारोह मनाया जाएगा। 60 मेधावियों को 99 मेडल दिए जाएंगे। 60 मेधावियों में से तीन नाम ऐसे थे, जिन्हें एग्जाम में आए स्कोर और आर्थिक स्थिति दोनों को आधार बनाकर समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

विज्ञापन

विज्ञापन

आईआईटी-बीएचयू इस प्राइज के तहत, तीनों मेधावियों को 10 हजार रुपये भी देगा। इसके प्राइज के लिए वैज्ञानिक सुंदर एस राजन ने आईआईटी-बीएचयू को 22 लाख 61 हजार रुपये दिए थे।

बेस्ट थीसिस के लिए सम्मानित होंगे अखिलेश : शोध छात्र अखिलेश कुमार यादव को सबसे बेहतर पीएचडी थीसिस लिखने के लिए सम्मानित किया जाएगा। इन्होंने माइनिंग, मेटलर्जिकल, सिरेमिक और मटेरियल साइंस में रिसर्च किया है।

Source

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

621667
Total Visitors
error: Content is protected !!