Naradsamvad

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना के दृष्टिगत जनपद बाराबंकी का यातायात डायवर्जन

 

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना के दृष्टिगत जनपद बाराबंकी का यातायात डायवर्जन
कृष्ण कुमार शुक्ल
बाराबंकी। जनपद बाराबंकी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की मतगणना के दृष्टिगत दिनांक 04.06.2024 को नवीन मण्डी स्थल, (एन0एच0 927) में मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराए जाने हेतु प्रातः 05:00 बजे से मतगणना समाप्ति तक यातायात व्यवस्था हेतु निम्न डायवर्जन/पार्किंग निर्धारित किया गया है।राजपत्रित अधिकारियो हेतु पार्किंग स्थल जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक तथा प्रेक्षक के वाहन नवीन मण्डी गेट नं0- 01 से अन्दर प्रवेश कर वाहनो को पार्क कराया जाएगा।
अन्य राज पत्रित अधिकारियो हेतु पार्किंग स्थल ए0डी0एम0, ए0एस0पी0, एस0डी0एम0, व क्षेत्राधिकारीगण तथा अन्य राजपत्रित के वाहनों हेतु नवीन मण्डी गेट नं0- 02 से अन्दर प्रवेश कर वाहनों को पार्क कराया जाएगा।
पार्टी कार्यकर्ताओं/एजेण्ट हेतु पार्किंग स्थल रामनगर/बहराईच रोड की तरफ से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं हेतु
रामनगर/बहराईच रोड की तरफ से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के वाहनों के लिए ग्राम सुल्तानपुर में लाला रंजीत बहादुर श्रीवास्तव के खाली पड़े प्लाट को पार्किंग स्थल बनाया गया है। जहां पर एजेण्ट अपने वाहनों को पार्क करेगें।
अयोध्या राजमार्ग की तरफ से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओ हेतु
रामसनेहीघाट की तरफ से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं/एजेण्ट के वाहनों के लिए नया बस अड्‌डा पार्किंग स्थल बनाया गया है, जहां वे अपने वाहनों को पार्क करेगें। देवां तिराहे (पटेल तिराहा) की तरफ से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं हेतु देवा रोड की तरफ से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के वाहनो के लिए पल्हरी टैम्पो स्टैण्ड पार्किंग स्थल बनाया गया है जहां वे अपने वाहनों को पार्क करेगें।
जैदपुर, हैदरगढ़ एवं सतरिख की तरफ से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओ हेतु जैदपुर, हैदरगढ़ एवं सतरिख की तरफ से आने आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के वाहनों के लिए पुराना बहराईच कट एवं बिन्द्रा कोल्ड स्टोर के बीच बेवफा चाय के सामने पार्किंग स्थल बनाया गया है जहां वे अपने वाहनों को पार्क करेगें।

मतगणना कर्मियो/पुलिस अधि०/कर्म०गण हेतु पार्किंग स्थलः
परमेश्वर लॉन- कांग्रेस प्रत्याशी, मतगणनाकर्मी, पुलिस अधिकारी/कर्म0गण के वाहनों हेतु पार्किंग स्थल बनाया गया है जहां वे अपने वाहनो को पार्क करेंगे।
सी0पी0 पैलेस बी0जे0पी0 प्रत्याशी, मतगणना कर्मियों, पुलिस अधिकारी/कर्म0गण के वाहनों हेतु पार्किंग स्थल बनाया गया है जहां वे अपने वाहनों को पार्क करेंगे।
सी0पी0ए0एफ0/पी0ए0सी0 वाहनों हेतु पार्किंग स्थल 10 वीं वाहनी पी0ए0सी0 के गेट नं0- 03 के पास बनाया गया है, जहां वे अपने वाहनो को तरतीब से एक लाइन में पार्क करेगें।

*डायवर्जन प्लानः-*
पल्हरी चौराहा पर लगे पुलिस बल द्वारा देवा, कुर्सी व शहर की तरफ से आने वाले वाहनों का परिचय पत्र देखते हुए मतगणना कर्मी, एजेण्ट व पुलिस कर्मी के वाहनों को उनके निर्धारित पार्किंग स्थल से अवगत कराते हुए वाहनों को भेजा जायेगा, अन्य किसी भी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा।
चौपुला चौराहा पर लगे पुलिस बल द्वारा रामसनेहीघाट की तरफ से आने वाले वाहनों का परिचय पत्र देखते हुए मतगणना कर्मी, एजेण्ट व पुलिस कर्मी के वाहनों को उनके निर्धारित पार्किंग स्थल से अवगत कराते हुए वाहनो को भेजा जायेगा। अन्य किसी भी प्रकार के वाहनों का प्रवेश रामनगर तिराहा की तरफ वर्जित होगा। रामनगर व बहराईच की तरफ जाने वाले वाहनों को जयपुरिया कॉलेज से शाहावपुर लिंक मार्ग से गंतव्य की ओर भेजेंगे।
पल्हरी ओवर ब्रिज अण्डर पास पर लगे पुलिस बल द्वारा सतरिख, हैदरगढ़ की तरफ से आने वाले वाहनों का परिचय पत्र देखते हुए मतगणना कर्मी, एजेण्ट व पुलिस कर्मी के वाहनो को उनके निर्धारित पार्किंग स्थल से अवगत कराते हुए वाहनों को भेजा जायेगा, अन्य किसी भी प्रकार के वाहनो का प्रवेश वर्जित होगा।
बहराईच की तरफ से आने वाले वाहन जिनको बाराबंकी होते हुए लखनऊ जाना है वे वाहन रामनगर-सुढियामऊ-फतेहपुर-देवा-माती होते हुए अपने गंतव्य को जायेगें।
रामनगर की तरफ से आने वाले छोटे वाहन जो बाराबंकी शहर की ओर जायेगें वे वाहन शाहाबपुर नहर कट से बायें जयपुरिया कॉलेज से अपने गंतव्य को जायेगें।
बाराबंकी शहर व चौपुला की तरफ से आने वाले छोटे वाहन जो रामनगर/ बहराईच की ओर जायेगें वे जयपुरिया कालेज से शाहाबपुर लिंक मार्ग से अपने गंतव्य को जायेगे।
सफदरगंज चौराहा से लखनऊ की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को जिनको रामनगर/बहराईच जाना है ये सभी वाहनो को मरकामऊ से चौकाघाट होते हुए अपने गंतव्य को जायेगें।

*बैरियर प्वाइंटः-*
रामनगर तिराहा /फतेहमील के आगे बैरियर प्वाइंट
सीपी लॉन के सामने
परमेश्वर कोल्ड स्टोर के सामने 4- मण्डी गेट के सामने बने कट के पास
ओवर ब्रिज (रामनगर की तरफ से) कट पर बैरियर
बात दें रामनगर से बाराबंकी शहर की तरफ आने वाले भारी वाहन व चौपुला की तरफ से बाराबंकी शहर व असैनी से रामनगर/बहराईच की तरफ भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

*पार्किगः-*
मतगणना एजेण्टों के वाहनों की पार्किंग हेतु पल्हरी नया टैम्पों स्टैण्ड, टाटा मोटर्स के बगल व रामनगर रोड पर रंजीत श्रीवास्तव की प्लाटिंग में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।
मीडिया, पुलिस कर्मी के छोटे वाहनो की पार्किंग हेतु रामनगर तिराहे पर स्थित सीपी पैलेस में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।मतगणना कर्मी/प्रत्याशी के वाहनो की पार्किंग हेतु रामनगर तिराहे के आगे नवीन मण्डी स्थल के बगल परमेश्वर कोल्ड स्टोर में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक के वाहनों की पार्किंग गेट नं0- 01 के आगे मण्डी सचिव कार्यालय के बगल की गयी है।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी/अपर पुलिस अधीक्षकगण/उप जिला मजिस्ट्रेटगण/क्षेत्राधिकारीगण के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था नवीन मण्डी स्थल के गेट नं0- 02 के सामने की गयी है। पुलिस / पीएसी व सीएपीएफ के भारी वाहनो की पार्किंग की व्यवस्था 10वीं वाहनी पीएसी में की गयी है।आकस्मिक पार्किंग व्यवस्था मण्डी स्थल के सामने परशुराम ढाबा के पीछे व रिजर्व पार्किंग हेतु कार बाजार व नया बस अड्डा चिन्हित करते हुए पार्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगायी गयी है।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

435810
Total Visitors
error: Content is protected !!