Naradsamvad

डीएम व एसपी द्वारा संयुक्त रुप से जिला चिकित्सालय में “विश्व रक्तदाता दिवस-2024” का फीता काटकर किया गया शुभारम्भ

 

जिला अधिकारी सत्येंद्र कुमार फीता काटकर उद्घाटन करते हुवे।

बाराबंकी। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रुप से जिला चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम विश्व रक्तदाता दिवस 2024 का मुख्य चिकित्साधिकारी की उपस्थिति में फीता काटकर शुभारम्भ किया गया । जिला अस्पताल में अमर उजाला फाऊंडेशन और जिला अस्पताल के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
रक्तदान शिविर में कई गणमान्य व्यक्तियों एवं नागरिकों द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान किया गया । इस दौरान लोगों को यह संदेश दिया गया कि रक्तदान करना जनकल्याण का काम है, हमारे रक्तदान से किसी का अमूल्य जीवन बच सकता है । 2024 में विश्व रक्तदाता दिवस का विषय है “दान का जश्न मनाने के 20 साल : धन्यवाद,रक्तदाताओं !” (“Celebrating 20 years of giving :THANK YOU,BLOOD DONORS !”) स्लोगन के साथ ही रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने व स्वैछिक रक्तदान के लिए लोगों को समय-समय पर रक्तदान करने एवं रक्तदान के प्रति जागरुक करने की अपील की गई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने विगत वर्षों सर्वाधिक रक्त दान करने वाले संस्थाओं / व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानि किया। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने डायलिसिस वार्ड का भी निरीक्षण किया और संबन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए ।
इस अवसर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा० अवधेश यादव द्वारा रक्त दान के महत्व को रेखांकित करते हुए सभी से भविष्य में भी सक्रिय सहयोग एवं रक्त दान करने के साथ ही अन्य को भी प्रेरित करने का आग्रह किया।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

434967
Total Visitors
error: Content is protected !!