जमदग्निनगर में बंद मकान का ताला तोड़कर 5 लाख के गहने व 25 हजार नगद चुरा ले गये चोर,चार दिन पहले मैनपुरी के कपड़ा व्यापारी की दो लाख की साड़ी हो गई थी चोरी

0
512

जमदग्निनगर में बंद मकान का ताला तोड़कर 5 लाख के गहने व 25 हजार नगद चुरा ले गये चोरचार दिन पहले मैनपुरी के कपड़ा व्यापारी की दो लाख की साड़ी हो गई थी चोरी

जलालाबाद। जब सैयां भये कोतवाल तो डर काहे का”यह कहावत स्थानीय पुलिस पर बिल्कुल सटीक बैठ रही है।क्यूंकि जबसे कोतवाली का प्राइवेटकरण हुआ है तब से घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही हैं।
जब कोतवाली नेताओं के सरंक्षण में चलने लगे तो उस क्षेत्र के अपराधियों को नेताओं का सरंक्षण प्राप्त हो जाता है और घटनाएं दिन व दिन बढ़ने लगती है।
मोहल्ला जमदाग्निनगर निवासी विनोद वर्मा दो दिन पहले अपनी बहन के यहां हल्द्वानी गये थे।आज सुबह विनोद अपनी बहन के यहां से जलालाबाद के लिए निकले थे सुबह लगभग साढ़े सात बजे पड़ोसियों ने घर का ताला टूटा देखा तो आवाज लगाई लेकिन कोई भी उत्तर नही मिला जिसपर पड़ोस में रह रही विनोद की भाभी को आवाज लगाई और अन्य लोग भी मौके पर आ गये तो अन्दर घुसकर देखा तो सेफ और कमरे का ताला टूटा पड़ा था तभी सभी लोग बाहर निकल आये और इसकी सूचना विनोद को फोन पर दी।विनोद लगभग 1:30 बजे घर पहुंचे तो सेफ से माल गहने गायब देखकर विनोद की पत्नी शकुंतला फूट फूट कर रोने लगी और रोते रोते बेहोश हो गई। वहीं विनोद ने बताया कि उनका सेफ में रखे लगभग 5 लाख रुपये के गहने जिसमे 2 तौला का हार 1 तौला की झुमकी, एक तोला की तीन अंगूठी, एक तौला की चैन एक तौला के झाले व 250 ग्राम की चांदी की पायल और सेफ में रखे 25 हजार रुपये नगद चोरी हो गये हैं।घटना की जानकारी पुलिसकर्मियों को बहुत देर पहले की हो गई थी जहां पर चोरी हुई उससे कुछ ही दूरी पर दो पुलिसकर्मी घंटों क्रिकेट खेलने में व्यस्त रहे और चोरी की घटना को नजर अंदाज कर दिया घटना की जानकारी के बाद खाना पूर्ति करने के लिए कोतवाली से वही दो सिपाही भेज दिये जो घंटों जानकारी होने के बाद वहां क्रिकेट खेलते रहे।
चार दिन पहले मोहल्ला गांधी नगर में मैनपुरी निवासी कपड़ा व्यवसायी जो कि रामू गुप्ता के मकान में किराए पर रहते हैं उनके कमरे का ताला तोड़कर कमरे रखी 2 लाख रुपये की साड़ी चोरी हो गई थी।इससे पहले याकूबपुर निवासी किन्नर सुनीता के यहां से दिनदहाड़े 3 लाख रुपये के जेबर की चोरी हो गई थी लेकिन किसी भी मामले में पुलिस ने न रिपोर्ट दर्ज की और न ही किसी मामले का अभी तक खुलासा किया।
पुलिस की कार्यशैली से आम जनता में भय व्याप्त है।नगर में पुलिस के होते हुए धड़ाधड़ चोरियां हो रही हैं और पुलिस मुकदमा भी दर्ज नही कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here