बाराबंकी:गुलाबदेई इंटर कॉलेज के प्रबंधक की दबंगई, शिक्षा मंदिर में की हवाई फायरिंग।

0
463

रिपोर्ट:-कृष्ण कुमार शुक्ल/मोनू कुमार

रामनगर तहसील के अंतर्गत पांच दिन पूर्व फीस को लेकर छात्र की पिटाई के बाद ग्रामीणों एव कालेज के प्रबंधक के बीच हुए विवाद के बाद मंगलवार को चार छात्र – छात्राओ के नाम काटने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जब कालेज प्रबंधक से नाम काटने की वजह पूछने गये तो कालेज के संरक्षक ने अपनी गन से दो राउंड फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की।आपको बता दे इसके पहले भी छात्रा के साथ बुरा बर्ताव यह प्रबंधक कर चुका है।यह सोचने वाली बात है कि विद्यालय प्रांगण में फायरिंग करना गंदी मानसिकता को दर्शाता है।शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इस कॉलेज की जांच करनी चाहिए।कुछ दिन पहले भी शोसल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे छात्रा से अभद्रता से गाली गलौज कर रहे थे और डंडा निकाल के मारने के लिए बाहर निकले थे।ऐसे घटिया सोच वाले प्रबंधक के ऊपर कार्यवाही सरकार को तुरंत करनी चाहिए।

सूचना पर पहुँची मसौली पुलिस ने ग्रामीणों को भगाकर मामले को शांत कराया।
मामला थाना क्षेत्र के ग्राम बनियातारा शहाबपुर के निकट स्थित गुलाबदेई इंटर कॉलेज का है। 26 नवम्बर को ग्राम बनियातारा निवासी सुरेंद्र कुमार वर्मा का पुत्र आकाश वर्मा अर्धवार्षिक परीक्षा में प्रेडिकल की परीक्षा देने गया था तभी शिक्षक मो0 वाहिद ने छात्र से बकाया फीस जमा न होने पर पिटाई कर दी जिस पर छात्र ने गाली बक दी जिस पर आक्रोशित प्रधानाचार्य आनन्द वर्मा ने छात्र की पिटाई की जिससे छात्र के सिर में चोट लग गई। घर पहुंचे छात्र ने जब परिजनों से फीस न जमा होने पर पिटाई की बात की परिजन जब कालेज पूछने गये तो कालेज के शिक्षकों एव परिजनों के बीच जमकर वाद विवाद हो गया जिस पर दोनों ओर से थाने पर मामला दर्ज कर 323, 504, 506 की कार्यवाही की गई थी। मंगलवार को कालेज प्रबन्ध कमेटी ने बनियातारा निवासी कक्षा 11 की छात्रा नैंनसी व कक्षा 9 की छात्रा प्राची का नाम कालेज से काट दिया तथा बनियातारा गांव के सभी बच्चों के नाम काटने की धमकी दी जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बिना वजह नाम काटने का कारण पूछने गये तो मौके पर मौजूद कालेज के संरक्षक रमेशचंद्र आर्य ने दो राउंड फायरिंग कर दहशत फैला दी।और कहां गुंडई से चलाते हैं चलाते हैं विद्यालय।
ग्रामीणों ने भी जवाब में ईंट पत्थर चलाये मामला बिगड़ता इससे पूर्व पहुँची मसौली पुलिस को तीतर बितर कर मामले को शांत कराया। स्कूल के संरक्षक रमेशचंद्र आर्य ने बनियातारा के 5 दर्जन से अधिक लोगो द्वारा प्रधानाचार्य आनन्द वर्मा को मारने एव कालेज में ईंट पत्थर चलाने की तहरीर दी है।
नावगत प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह ने बताया कि श्रीकृष्ण गुलाबदेई इंटर कॉलेज में बनियातारा गांव के ग्रामीणों द्वारा बवाल करने पर स्कूल संरक्षक द्वारा आत्मरक्षा में दो राउंड फायरिंग की जानकारी हुई तथा कालेज के संरक्षक रमेशचंद्र आर्य द्वारा बनियातारा गांव के 50 से 60 अज्ञात लोगो के खिलाफ तहरीर मिली है जिसका मुकदमा दर्ज किया गया है।
सुर्खियों में रहे प्रबंधक रमेशचंद्र आर्य आखिर कब होगी कार्रवाई प्रशासन बन रहा है अनजान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here