बाराबंकी:उपनिरीक्षक अब्दुल रहमान खान ने सदभावना क्रिकेट टूनामेंट का फीता काटकर किया उदघाटन

0
322

रिपोर्ट:कृष्ण कुमार/मोनू यादव

मसौली बाराबंकी। खेल शारीरिक विकास

का साधन है । खेलों से युवाओं की शारीरिक प्रतिभा में उत्तरोत्तर वृद्धि होती है। और ग्रामीण अंचलों में छिपी प्रतिभाओ में निखार आता है।
उक्त बातें कस्बा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व0 जमील उर रहमान किदवाई स्मारक स्टेडियम के ग्राउंड में सदभावना क्रिकेट टूनामेंट का फीता काटकर उदघाटन करते हुए थाना मसौली के उपनिरीक्षक अब्दुल रहमान खान ने कही। उन्होंने कहा कि क्रिकेट पूरी दुनिया मे अंतराष्ट्रीय खेल के तौर पर खेला जाता हैं। ग्रामीण अंचलों में क्रिकेट के बेहतरीन प्रतिभाएं है जरूरत है उनमे निखार लाने की जिसके लिए सरकार को चाहिए कि गांव की इन प्रतिभाओ को संसाधन उपलब्ध कराकर अवसर देना चाहिए। उपनिरीक्षक ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से ही खेलना चाहिए। खेल में हार जीत होती रहती है हार जीत से सबक लेकर खिलाड़ियों को आगे बढ़ना चाहिए।
महिला उपनिरीक्षक माया यादव ने कहा कि खेल से आपसी एकता और भाईचारा बढ़ता है खेल से हमें अनुसाशन और एकता की सीख मिलती है उन्होंने कहा कि गांव में इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन कर ग्रामीण प्रतिभा को एक बेहतर मंच देने का सराहनीय कार्य है।
टूनामेंट में चार टीमो ने भाग लिया जिसमे फाइनल मैच रौजा एव कसाई मोहल्ला के बीच खेला गया रौजा टीम के कप्तान शाहरुख खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 67 रन बनाये जिसका पीछा करते हुए कसाई मोहल्ला टीम के कप्तान सलमान की टीम 57 रन पर ढेर हो गई। टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मो0 आरिफ खान को प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद ने देकर उत्साहवर्धन किया।
इस मौके पर मुल्ला हलीम अंसारी, तनवीर किदवाई, मो0 अनस कुरैशी, मो0 अदनान, तौकीर किदवाई, मो0 जमील, मो0 आरिज़, कलीम, नसीर, तौहीद किदवाई, जुगनू, अख्तर, साजिद, रियाज, आरिफ, फूलबाबू सहित तमाम क्रिकेट प्रेमी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here