बाराबंकी:रफीनगर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट से एक दर्जन गोवंशीय पशुओं की मौत

0
260

रिपोर्ट:कृष्ण कुमार/मोनू यादव

त्रिलोकपुर बाराबंकी। लखनऊ – गोंडा रेलवे डबल लाइन पर जहाँगीराबाद रफीनगर रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार देर रात एक दर्जन से अधिक गोवंशीय पशुओं की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। इनमें 12 सांड व तीन गाय शामिल हैं। रेलवे लाइन के दोनों ओर क्षत विक्षत पड़े पशुओ के शवों को देखकर पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुँची पुलिस एवं पशुपालन विभाग ने गडढा खुदवाकर शवो को दफन कराया।
सूत्रों द्वारा जानकारी मिली कि गुरुवार की देर रात्रि फसल रखाने गये किसानों द्वारा हाँकने पर आवारा पशु अपडाउन रेलवे लाइन के बीच आ गये लाइन के दोनों ओर कंटीले तारो की बैरकटिंग होने के कारण पशु बाहर नही निकल पाये इसीबीच दोनो ओर से आयी ट्रेनों के बीच फंस गये हार्न बजाने के बाद भी पशु वहां भाग नही सके। दो ट्रेनों के बीच फंसे पशु ट्रेन से कट गए तो कुछ तेज टक्कर से दूर जा गिऐ। हादसे में 12 सांड व 3 गायो की मौत हो गई। गोवंशीय पशुओ के मरने का पता लोगों को शुक्रवार सुबह उस समय चला जब वे अपने खेतों की ओर जाने लगे। पटरी किनारे गोवंश के अवशेष देखकर जहाँगीराबाद पुलिस को सूचना दी। ट्रेन से गोवंश के कटने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से जानकारी ली। इसके बाद पशुपालन विभाग एवं लोगों के सहयोग से पुलिस ने जेसीबी मंगाकर सभी अवशेषों को वहीं गड्ढा खुदवाकर दबवा दिया।
थानाध्यक्ष जहाँगीराबाद दर्शन सिंह यादव ने बताया कि पशुपालन विभाग से पशु चिकित्सको की आयी टीम के मेडिकल परीक्षण के उपरांत पशुओ के शवों को गड्ढा खोदकर दफन कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here