माडर्न हॉस्पिटल बाराबंकी के तत्वाधान में ग्राम पंचायत बांसा में एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

0
128

रिपोर्ट/कृष्ण कुमार/मोनू यादव

मसौली बाराबंकी। माडर्न हॉस्पिटल बाराबंकी के तत्वाधान में रविवार को ग्राम पंचायत बांसा स्थित कुमार मेडिकल स्टोर के सामने एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया स्वास्थ्य शिविर में 350 ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जाँच कर उचित परामर्श दिया गया।
निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का उदघाटन करते हुए समाजसेवी पूर्व ग्राम प्रधान अय्यूब अंसारी ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी मदद मिलती। ग्रामीण स्वास्थ्य शिविर में पहुंच कर सभी प्रकार की बीमारियों की जाँच कराकर उपचार करा सकते हैं। उन्होंने इसी प्रकार के स्वास्थ्य शिविर अन्य क्षेत्रों में भी कराए जाने की आवश्यकता पर बल दिया।
मॉडर्न हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ0 अनस ने ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जाँच करते हुए कहा कि सर्दियों का मौसम स्वास्थ्य के लिए उत्तम है, लेकिन हृदय रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है। हृदय रोगों से ग्रस्त लोगों के लिए सर्दियां काफी सारी गंभीर परेशानियां पैदा कर सकती है। पारा गिरने के साथ ही दिल के मरीजों की दिक्कतें बढ जाती हैं। डॉ0 ओमान ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि सर्दी के मौसम में हार्टअटैक का खतरा सामान्य दिनों की अपेक्षा कई गुना तक बढ़ जाता है तथा सर्दी के मौसम में खून गाढ़ा हो जाने के कारण शरीर में रक्त का संचार सही तरके से नहीं हो पाता। ऐसे में दिल के रोगियों को सावधानी बरतने की जरूरत होती है। डॉ0 अनस एव ओमान के साथ आये चिकित्सक डॉ0 गर्विता खत्री, डॉ0 हेमन्त, डॉ0 शिमरा आरिफ, डॉ0 अदनान ने बांसा, रहरामऊ, चक, सिकन्दरपुर, टेरासनी, भगगपुरवा, देवकलिया गांव के 350 लोगों की जांच कर उचित परामर्श एव दवाएं दी ।
इस मौके पर रहरामऊ प्रधानपति अनिल कुमार वर्मा, मो0 जुनेद अंसारी, भुकान्त वर्मा, ओमप्रकाश वर्मा, अशोक कुमार वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here