रामनगर:-मीटर रीडर बिजली संविदा कर्मियों को निजी कम्पनियों से सही वेतन न मिलने से किया कार्य बहिष्कार।

0
427

रिपोर्ट:कृष्ण कुमार/विवेक शुक्ल

रामनगर/बाराबंकी
रामनगर यूनियन इंटर कॉलेज के मैदान में मीटर रीडरो ने अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार का धरना प्रदर्शन कर रक्खा है उनका कहना है जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक अनिश्चितकालीन तक कार्य बंद रहेगा और धरना प्रदर्शन चलता रहेगा सरकार की मंशा है हर उपभोक्ता तक सही समय पर सही बिल पहुंचे जिससे उपभोक्ता अपना बिल समय से जमा कर भार मुक्त हो सके और विभाग को अच्छा राजस्व भी मिल सके जिससे विभाग को व उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े ।
परन्तु निजी कंपनियों द्वारा सरकार व विभाग की छबि धूमिल करने में कोई कसर नही छोड़ी जा रही है।
सरकार की माने तो श्रम विभाग के द्वारा न्यूनतम बेतन 11185 रुपये होना चाहिए।वहीं कंपनियां मात्र 4000 से 5000 हजार रुपये देकर काम करवाना चाहती है।
बिलिंग एजेंसी टीडीएस का टेंडर कई जिलो में हुआ है जिसमें बाराबंकी बहराइच, गोंडा, सुल्तानपुर ,अयोध्या अंबेडकर नगर आदि बहुत सारे जनपदों में हुआ जिसमे इनको विभाग के द्वारा बिलिंग कार्य कराने का टेंडर हुआ है जो कि उक्त कंपनी अपनी फर्म में काम करने वाले मीटर रीडर को उचित मूल्य नहीं देने को कह रही है कंपनी के द्वारा 3 से 4 रुपये देने की बात की जा रही है जिसमे संविदा कर्मियों को अपने परिजनों का पालन पोषण करना असंभव दिख रहा है। इसलिए समस्त मीटर रीडर अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शनिवार से कर रहे हैं। जब तक कंपनी के मैनेजमेंट का कोई उच्च अधिकारी आकर लिखित में आश्वासन नहीं देता है कि हर मीटर रीडर को एक बिल बनाने का कम से कम 5 से ₹6 या फिर मंथली कम से कम ₹11000 दिया जाएगा । जब तक इस बात का लिखित आश्वासन नहीं दिया जाएगा तब तक मीटर रीडर संविदा कर्मी के लोग कार्य बहिष्कार जारी रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here