बाराबंकी:मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह ने मसौली विकासखंड के ग्रामों का किया निरीक्षण दिए निर्देश।

0
164

रिपोर्ट:-कृष्ण कुमार शुक्ल/ब्यूरो बाराबंकी।

बाराबंकी। मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह ने शनिवार को ब्लाक मुख्यालय सहित ग्राम पंचायत बांसा में कराये गये विकास कार्यो का स्थलीय जायजा लिया था तथा काम से संतुष्ट न होने पर नाराजगी जताते हुए एक सप्ताह में सही कराने के निर्देश दिये तथा सामुदायिक शौचालय परिसर की मिट्टी पटाई एव पौधारोपण की बात कही।शनिवार को ब्लाक मुख्यालय पहुँची मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह ने मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, एनआरएलएम, राज्य एव वित्त आयोग की फाइलों का गहनता से जांच की तथा
जीपीएफ पासबुक, सर्विस बुक आदि की जानकारी ली। ग्रांट रजिस्टर प्रथम, द्वितीय, तृतीय की जांच के साथ साथ शिकायत रजिस्टर को चेक किया। इसके उपरांत सीडीओ ने ग्राम पंचायत बांसा में बने पंचायत घर का जायजा लिया तथा मनरेगा योजना से हुए मिट्टी पटाई कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया कार्य से संतुष्ट न होने पर तकनीकी सहायक एव ग्राम रोजगार सेवक को कड़ी फटकार लगाते हुए एक सप्ताह के अंदर कार्य को सही कराने के निर्देश दिये। पंचायत भवन से बाबूलाल के हाते तक मनरेगा योजना से लगी इंटरलॉकिंग कार्य को देखा विगत दिनों बारिश में क्षतिग्रस्त हुई इंटरलॉकिंग को सही कराने के लिए ग्राम प्रधान एव तकनीकी सहायक को निर्देश दिये। मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह ने सामुदायिक शौचालय का जायजा लिया तथा मौके पर मौजूद शौचालय की देखभाल करने वाली महिलाओं से बात की। सीडीओ ने सामुदायिक शौचालय परिसर को सही कराने एव पौधरोपण के निर्देश दिये। तथा स्कूलों में कायाकल्प योजना के चलाये जा रहे कार्यो की जानकारी ली। निरीक्षण पश्चात सीडीओ एकता सिंह ने ग्राम पंचायत सचिवों, तकनीकी सहायकों व ब्लाक कर्मियों को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री आवास,मुख्यमंत्री आवास, मनरेगा से कराए जाने वाले निर्माण कार्य के साथ जो कार्य अधूरे पड़ें हैं उन्हें एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराएं। तकनीकी सहायकों से कहा कि बिना कार्य कराये का कोई भी फर्जी भुगतान नहीं होना चाहिए। यदि ऐसी कोई शिकायत मिलती है तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी डॉ0 संस्कृता मिश्रा, एई डीआरडीए टी एन सिंह, अवर अभियंता लघु सिंचाई आरके प्रकाश, एडीओ पंचायत जानकी राम, प्रधान प्रतिनिधि रामसिंह यादव, तकनीकी सहायक मदनपाल, अजय कुमार वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here