बाराबंकी:बैंक ऑफ बडौदा में खाता धारक के खाते से बिना रुपये निकाले ही रुपये खाते से निकल गए।

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बैंक ऑफ बड़ौदा बाराबंकी की लापरवाही आई सामने

बाराबंकी:आपको बताते चले बैंक ऑफ बड़ौदा बाराबंकी के खाताधारक मसर्रत अली पुत्र मोहम्मद इसराइल निवासी कस्बा जहांगीराबाद थाना जहांगीराबाद के अकाउंट नंबर 25150100018670 से माह 21 अगस्त को इसी खाते से ₹10000 की धनराशि निकल जाती है तथा पुनः इसी खाते से 23 /8/021 को ₹6000 की धनराशि निकल जाती है जिसकी सूचना मसर्रत अली के फोन पर मैसेज द्वारा प्राप्त होती है मैसेज पढ़ते ही खाताधारक के पैर से जमीन खिसक जाती है जो बिना किसी (ओ टी पी) बताएं पैसा निकल जाता है खाताधारक उस समय मध्य प्रदेश में नौकरी कर रहे थे। उसको मैसेज मिलते ही अपने तुरंत घर फोन पर बात करके बताया कि मेरे अकाउंट से ₹10000 की धनराशि निकल चुकी है। जिसकी सूचना पाते ही घर वालों ने साइबर सेल को तुरंत ऑनलाइन द्वारा रिपोर्ट दर्ज करा दी।तथा दोबारा निकली हुई धन राशि ₹6000 की सूचना पाते ही घर के लोगों ने पुनः तुरंत साइबर क्राइम के हेल्पलाइन नंबर 155260 पर रिपोर्ट दर्ज करा दी। बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा प्रबंधक बाराबंकी को भी लिखित तहरीर देकर अपने अकाउंट बंद करवा दिया था इससे आगे का कोई लेन-देन ना हो सके। शाखा प्रबंधक मामराज वीणा से बात कर मामले की जांच करवा कर खातेदार के अकाउंट में पूरा पैसा वापस किए जाने की मांग की गई प्रार्थी द्वारा शाखा प्रबंधक बाराबंकी द्वारा दिए गए आश्वासन से संतुष्ट होकर खाता धारक मसर्रत अली अपने काम के सिलसिले में एमपी चला गया बीच-बीच में उनके घर वालों ने बैंक ऑफ बड़ौदा बाराबंकी पहुंच कर पैसे वापस आने की जानकारी लेते रहे तथा साइबर सेल बाराबंकी भी जाकर इस संबंध में जानकारी लेते रहे परंतु दोनों जगहो से खाता धारक के परिवार को पैसा निकाले जाने की जानकारी नहीं हो पाई जबकि जो काम बैंक का है तो पैसे आखिर खातेदार के खाते से निकले तो कहां गए बिना अभी तक कोई जानकारी दिए हुए असिस्टेंट मैनेजर बैंक ऑफ बड़ौदा बाराबंकी में खाते धारक के घर वालों से कह दिया जो हमारा काम था हमने कर दिया है अब आगे जैसा होगा वह आपको बताया जाएगा और बार-बार यहां आने की कोई आवश्यकता नहीं है यदि अगर आप को इस संबंध में ज्यादा जानकारी या आगे की कुछ कार्यवाही करना हो तो जा के हमारे जोनल हेड से बात करो शाखा बाराबंकी इस विषय में अब तुम्हारी कोई मदद नहीं कर सकती है परेशान होकर खाताधारक मसर्रत अली व उनके घर वाले लखनऊ जोनल हेड के ऑफिस पहुंच गए यहां पर उन्होंने 13 /10/021तारीख को क्षेत्रीय प्रबंधक लखनऊ उत्तर प्रदेश को भी एक लिखित तहरीर देकर खाते में पुनः पैसा वापस किए जाने की मांग की है जिस पर उन्हें आश्वासन मिला है कि अब यह मामला हमारे संज्ञान में आया है इसकी जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी थोड़ा समय तो जरूर लग सकता है परंतु अगर यह पैसा कहीं आपका नाजायज गया है तो जरूर मिलेगा बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा बाराबंकी द्वारा दिए गए अकाउंट के स्टेटमेंट में बताया गया कि आपके अकाउंट से आधार लगाकर पैसा निकाला गया है जिसमें टी आर टीआर करके दिखाया जा रहा है जिसका मतलब होता है

किसी ने आधार से अंगूठा से आपका आधार लगाकर निकाला गया है। वही खाता धारक का कहना है कि आधार के साथ में थम लगाना मंडेट्री है क्या बिना अंगूठा लगाए पैसा निकलना संभव है इस तरीके की बातें पूछे जाने पर सहायक प्रबंधक ने साफ शब्दों में बोल दिया हमारा जो काम था हमने कर दिया है आगे आपको जो भी करना हो जा करके जोनल हेड संबंधित अधिकारियों को सूचना दें यह हमारे बस के बाहर की बात है देखने वाली बात यह है कि इस तरीके के अधिकारी और इस तरीके के खातेदारों के साथ हो रहे घटनाओं के जिम्मेदार आखिर कौन है जो बिना किसी जिम्मेदारी निभाते हुए अपना पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं तथा खाते धारक को दर-दर भटकने पर मजबूर कर रहे हैं।

रिपोर्ट:कृष्ण कुमार शुक्ल/सुदीप कुमार

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