बाराबंकी:त्रिलोकपुर में प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव , चौकी प्रभारी कन्हैया पांडेय ने पूजा अर्चना के बाद फीता काटकर चौकी का संचालन किया।।

0
411

 

त्रिलोकपुर बाराबंकी।

कई वर्षों से इंटर कालेज के किचन में संचालित त्रिलोकपुर पुलिस चौकी को आखिरकार विजयदशमी के दिन अपनी टिनशेड का आशियाना मिल गया। प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव , चौकी प्रभारी कन्हैया पांडेय ने पूजा अर्चना के बाद फीता काटकर चौकी का संचालन शुरू किया।
बताते चले कि मसौली थाना क्षेत्र के अतिसंवेदनशील हल्का नम्बर तीन के कस्बा त्रिलोकपुर में ग्रामीणों की वर्षो से पुलिस चौकी की मांग अब साकार होती हुई नजर आयी हैं। कस्बा त्रिलोकपुर में काफी संख्या में व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं, लेकिन वहां पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस के बैठने की व्यवस्था नहीं थी। वहीं पूर्व में लगातार हुई आपराधिक वारदातों के चलते लोगों ने भी त्रिलोकपुर में चौकी खोलने की मांग की थी। जिस पर उच्चाधिकारियों ने जल्द चौकी खोलने का आश्वासन देते हुए कई बार जमीन की तलाश कर भूमिपूजन तक किया परन्तु पुलिस चौकी का निर्माण नही हो सका। मसौली थाना क्षेत्र का हल्का नम्बर तीन काफी संवेदनशील माना जाता है जिसमे करीब एक दर्जन से अधिक गांव आते है जिनकी सुरक्षा व्यवस्था हमेशा भगवान भरोसे रहती है। अपराध नियंत्रण एव सुरक्षा की दृष्टिगत कई वर्ष पूर्व बीपी शुक्ला इंटर कॉलेज के किचन में संचालित हो रही है। जबकि पुलिस अधीक्षक कार्यालय से बकायदा त्रिलोकपुर चौकी प्रभारी के नाम से तैनाती होती है थानों में तैनात उपनिरीक्षक जब त्रिलोकपुर चौकी प्रभारी के रूप तैनाती का आदेश पाते है तो खुश होते है परन्तु तैनाती स्थल पर खुला आसमान देख खुशी काफूर हो जाती थी। कुछ माह पूर्व जिले की तेजतर्रार महिला उपनिरीक्षक शिखा सिंह को त्रिलोकपुर चौकी का प्रभार मिला और उन्होंने चौकी भवन के प्रयास शुरू किये और निरन्तर लोगो से सहयोग लेकर काम की शुरुआत कर दी है चौकी निर्माण कार्य प्रारंभ होने से लोगो मे खुशी देखी गयी इसी बीच चौकी प्रभारी शिखा सिंह का स्थानांतरण महिला थानाध्यक्ष के रूप में हो गया और नये चौकी प्रभारी कन्हैया पांडेय ने शिखा सिंह द्वारा शुरुआत की गई मुहिम को बढ़ाते मिट्टी पटाई एव बाउंड्रीवाल कराकर टिनशेड की नीचे चौकी का संचालन शुरू कर दिया। शुक्रवार को विजयदशमी के दिन प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव एव चौकी प्रभारी कन्हैया पांडेय ने चौकी का उदघाटन किया इस मौके पर क्षेत्र के ग्राम प्रधान समाजसेवी व हेड कांस्टेबल प्रदीप मिश्रा सिपाही अनुज मिश्रा सिपाही प्रिंस जायसवाल आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे ।

रिपोर्ट/कृष्ण कुमार शुक्ल/विवेक शुक्ल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here