मसौली:संदिग्ध परिस्थितियों में चौतीस वर्षीय महिला ने साड़ी के फंदे से लटककर की आत्महत्या।

0
344

रिपोर्ट:कृष्ण कुमार शुक्ल/विवेक शुक्ल

मसौली बाराबंकी। सफ़दरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम प्यारेपुर में कल कबीती रात्रि एक 34 वर्षीय महिला ने घर के अन्दर साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति एव बच्चो द्वारा बताया गया कि दस दिन पूर्व मृतका जब से अपने मायके से वापस आयी है तब से मानसिक तनाव में थी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बीती रात्रि प्यारेपुर निवासी मूलचन्द रावत की 34 वर्षीय पत्नी सन्तोष कुमारी जब घर के सभी लोग सो गये तभी घर के एक कमरे का अंदर से दरवाजा बंद कर साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह काफी देर तक दरवाजा न खुलने पर जब दरवाजा तोड़ा गया तो महिला फांसी के फंदे से झूलती मिली। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद से घर मे कोहराम मचा हुआ है तथा परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।
मृतका का पति एव बच्चों ने नाना पर पक्षपात का लगाया आरोप-
मृतका के पति मूलचन्द एव 11 वर्षीय पुत्री काजल ने बताया कि मृतका का मायका जैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम फत्तापुरवा का है तथा तीन सगी बहनों के अलावा कोई भाई न होने पर मृतका के पिता अपनी सम्पूर्ण सम्पति दो अन्य बेटियों को देना चाहते थे तथा सन्तोष कुमारी को हिस्सा न देने से बीते दिनों से सन्तोष कुमारी मानसिक रूप से तनाव में रहती थी दस दिन पहले सन्तोष कुमारी अपने मायके गयी थी जब से वापस आयी है तब से बहुत परेशान थी ।
बच्चो का रोरोकर बुरा हाल –
मृतका सन्तोष कुमारी की 11 वर्षीय पुत्री काजल, 8 वर्षीय चाँदनी व 6 वर्षीय वीरेंद्र माँ की मौत से बदहवास होकर पिता से लिपट लिपट कर रो रही है सिर से माँ का साया छूटने से तीनों बच्चे आने जाने वाले लोगो को अश्रु भरी आँखों से देखदेखकर सिसक रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here