बाराबंकी:एनडीआरएफ एव 32 वी वाहिनी फ्लड कम्पनी की संयुक्त टीम ने 30 घण्टे के चले रेस्क्यू अभियान में नदी में डूबे सभी शवों को ढूंढ निकाला।

0
410

रिपोर्ट/कृष्ण कुमार शुक्ल/विवेक कुमार शुक्ल

मसौली बाराबंकी। एनडीआरएफ एव 32 वी वाहिनी फ्लड कम्पनी की संयुक्त टीम के 30 घण्टे के चले रेस्क्यू अभियान में नदी में डूबे 5 लोगो मे से महिला सहित 4 शव बरामद हुए। शेष बचे शव की तलाश में संयुक्त टीम का अभियान देर शाम तक जारी रहा। बरामद सभी शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
बताते चले रविवार को मसौली थाना क्षेत्र के कस्बा सहादतगंज में कल्याणी नदी स्थित भोहरा घाट पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान सहादतगंज निवासी 55 वर्षीय नरायणधर पांडेय पुत्र हरिश्चंद्र, 48 वर्षीय मुन्नी पत्नी मदन पटवा व उसके दो पुत्र नीलेश कुमार पटवा, सूरज पटवा व 20 वर्षीय धर्मेन्द्र कश्यप पुत्र सीताराम कश्यप नदी की तेज धारा में डूब गये। घटना की सूचना के बाद प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव अपने सहयोगियों के साथ क्षेत्रीय गोताखोरों के साथ नदी में तलाश शुरू की तलाश में रविवार की देर शाम में महिला का शव बरामद हुआ था तथा अन्य शवो का पता न चलने पर शाम को एनडीआरएफ के उपनिरीक्षक नीतीश चन्द्र शुक्ला की अगुवाई में आयी 12 सदस्यीय टीम एव 32 वी वाहिनी पीएसी की फ्लड कम्पनी एचसीपी राजन प्रसाद यादव की अगुवायी में 16 सदस्यीय टीम ने रात्रि से रेस्क्यू ऑपरेशन चालू कर दिया। 30 घण्टे के चले रेस्क्यू अभियान में दोनों सगे भाई 28 वर्षीय नीलेश पटवा, 18 वर्षीय सूरज पटवा पुत्रगण मदन पटवा व 20 वर्षीय धर्मेन्द्र कश्यप पुत्र सीताराम कश्यप का शव बरामद किया गया।

40 फिट गहरे कुंड से तीन शव बरामद-
रेस्क्यू अभियान में 32 वी वाहिनी फ्लड कम्पनी के एचसीपी राजन प्रसाद यादव ने बताया कि घटना स्थल से करीब 30 मीटर की दूरी पर स्थित कुंड में तीनों के शव बरामद हुए। एचसीपी राजन प्रसाद यादव ने बताया कि कुंड की गहराई करीब 40 फिट से अधिक है। उन्होंने बताया कि शेष बचे शव की तलाश का क्रम जारी है।
एसडीएम सिरौलीगौसपुर के नेर्तत्व में चला रेस्क्यू अभियान-
उपजिलाधिकारी सिरौलीगौसपुर सुरेन्द्र पाल, क्षेत्राधिकारी रामनगर दिनेश चन्द्र दुबे एव प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव, उपनिरीक्षक कन्हैया पांडेय ने पूरे दिन दिन नदी के किनारे खड़े होकर रेस्क्यू अभियान का नेर्तत्व किया।

उपनिरीक्षक धनीराम वर्मा ने भरा पंचनामा-
सोमवार की दोपहर बाद कुंड से एक एक कर शव मिलने का क्रम जब शुरू हुआ तो मौके पर मौजूद वरिष्ठ उपनिरीक्षक रामकृपाल सिंह एव उपनिरीक्षक धनीराम वर्मा ने सभी शवो का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here